मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल: मिलावटखोरों पर खाद्य विभाग का शिकंजा, शहर की कई दुकानों से जब्त किए लड्डू के सैंपल

त्योहार को देखते हुए खाद्य विभाग लगातार मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. खाद्य विभाग ने राजधानी भोपाल की कई मिठाई की दुकानों से लड्डू के सैंपल जब्त किए हैं. इसके साथ ही विभाग ने कई खाद्य कारोबारियों पर कार्रवाई भी की है.

By

Published : Sep 1, 2019, 11:50 PM IST

खाद्य विभाग ने जब्त किए लड्डू के सैंपल

भोपाल। खाद्य विभाग लगातार मिलावटखोरों पर नकेल कसने का काम कर रही है. त्योहार को देखते हुए एक बार फिर खाद्य विभाग ने राजधानी भोपाल के कई मिठाई की दुकानों से लड्डू के सैंपल जब्त किए हैं. साथ ही विभाग ने 10 खाद्य कारोबारियों पर FIR दर्ज की है. इसके अलावा 42 कारोबारियों पर एफएसएस एक्ट के तहत नोटिस जारी किया है.

खाद्य विभाग ने जब्त किए लड्डू के सैंपल
विभाग की टीम ने सिलावटपुरा क्षेत्र स्थित लड्डू बनाने के कारखाने से सैंपल जब्त किए हैं. वहीं शिवनगर स्थित जैन लड्डू फैक्ट्री में कलर और मैदा से बने लड्डू मिलने पर फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. साथ ही बिना रेजिस्ट्रेशन के फैक्ट्री संचालित होने पर पूरी खाद्य सामग्री और 1 क्विंटल लड्डू जब्त कर लिए गए हैं. इसके अलावा खाद्य विभाग की टीम ने भेल क्षेत्र की 2 मिठाई दुकानों से भी बेसन और मोदक के लड्डू के नमूने जांच के लिए लिये है.

बता दें कि खाद्य विभाग द्वारा अब तक कुल 440 नमूने लिए जा चुके है. साथ ही 10 खाद्य कारोबारियों पर FIR दर्ज की गई है. इसके अलावा 42 पर एफएसएस एक्ट के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर नोटिस जारी किया है. इससे पहले 3 व्यापारियों पर NSA की कार्रवाई की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details