मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bhopal Suicide Case बुजुर्ग के सुसाइड मामले में छोटे भाई के खिलाफ उकसाने की FIR, लेनदेन का मामला

राजधानी भोपाल के कोलार इलाके में एक बुजुर्ग द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या (FIR against younger brother) करने के मामले में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया है. दरसअल, छोटे भाई ने दोनों के शामिल हक वाली एक जमीन बेची थी. लेकिन बड़े भाई को उसके हिस्से के राशि नहीं दी थी. घटना वाले दिन भी छोटे भाई ने पैसे देने से मना कर दिया था. आरोपी की अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

By

Published : Nov 24, 2022, 4:29 PM IST

Bhopal Suicide Case
बुजुर्ग के सुसाइड मामले में छोटे भाई के खिलाफ उकसाने की FIR

भोपाल।भोपाल के कोलार थाने के थाना प्रभारी चंद्रकांत पटेल ने बताया कि 60 वर्षीय नन्हू लाल पाल अकबरपुर गांव में रहते थे. उन्होंने पिछले 3 और 4 नवंबर की रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा मर्ग कायम कर जांच शुरू की. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला था. इसमें नन्हूलाल ने अपनी मौत के लिए अपने छोटे भाई शिवचरण पाल को दोषी बताया था.

Bhopal Suicide Case नर्स ने एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाकर की आत्महत्या, पिता ने की जांच की मांग

जमीन को लेकर विवाद :पुलिस ने इस मामले की जांच में पाया कि कोलार इलाके में तीनों भाइयों के नाम से तीन एकड़ जमीन है. उनके बीच वाले भाई की मौत हो चुकी है. दोनों भाइयों ने उक्त जमीन के एक हिस्से का सौदा किया था. इस जमीन को बेचने के बदले में 52 लाख मिले थे. चूंकि यह जमीन तीन लोगों के नाम थी. इसलिए इस पैसे में से शिवचरण नन्हूलाल व तीसरे भाई के परिवार को हिस्सा मिलना था, लेकिन शिवचरण पूरे 52 लाख रुपए अपने पास रख लिए. नन्हूलाल ने पैसे मांगे तो उसने कह दिया कि मैं पैसे नहीं दूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details