मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों ने सम्मान निधि के फैसले को बताया ऐतिहासिक, प्रधानमंत्री को भेजेंगे धन्यवाद पत्र

किसानों के हित में लिए गए निर्णय पर देश के किसानों ने प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देने का फैसला लिया है.

By

Published : Jun 3, 2019, 10:08 AM IST

Updated : Jun 3, 2019, 10:24 AM IST

bhopal

भोपाल| एनडीए-2 में प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसान सम्मान निधि की शुरुआत की है. प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले को किसानों ने ऐतिहासिक करार दिया है. किसान वर्ग अब पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए क्षेत्रीय सांसद को एक धन्यवाद पत्र देंगे.

बीजेपी प्रवक्ता महेश शर्मा

बीजेपी प्रवक्ता महेश शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार के किसान हितैषी निर्णय से प्रदेश भर के किसानों ने खुशी जाहिर की है. प्रदेश के किसान इन फैसलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को धन्यवाद देना चाहते हैं. प्रदेश के प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में सोमवार को क्षेत्रीय सांसदों के माध्यम से धन्यवाद पत्र प्रधानमंत्री के लिए भेजे जाएंगे.

बीजेपी ने अपने वादे के अनुसार देश के सभी किसानों के लिए किसान सम्मान निधि योजना लागू की है. मोदी कैबिनेट के इस फैसले से देश के 15 करोड़ किसान लाभान्वित होंगे. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार से हमारा आग्रह है कि वे किसानों की सूची जल्दी भेजें, ताकि किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ मिल सके.

किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि एक अकल्पनीय निर्णय है. किसानों के लिए 6 हजार रुपए की सम्मान निधि किसान के उत्थान में मील का पत्थर साबित होगी. इससे देश के करीब 15 करोड़ किसानों को पेंशन कवर मिलेगा. बीजेपी प्रवक्ता महेश शर्मा ने कहा कि 18 से 40 साल के सभी किसान अपने भविष्य को लेकर निश्चिंत हो गए हैं. प्रधानमंत्री किसान पेंशन योजना के तहत 60 साल के बाद 3 हजार रुपये प्रतिमाह मिलना किसानों के लिए संजीवनी से कम नहीं है.

Last Updated : Jun 3, 2019, 10:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details