मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM से मिलने पहुंचे किसानों को रोकने में छूटे पुलिस के पसीने, सड़क बना 'रसोई घर'

By

Published : Dec 8, 2020, 8:37 PM IST

Updated : Dec 8, 2020, 9:34 PM IST

भोपाल में भारत बंद के दौरान किसानों को सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही पुलिस ने रोक दिया. जिसके बाद किसान वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए और अपने खाने-पीने की व्यवस्थाएं करने लगे. वहीं पुलिस को किसानों को हटाने में पसीने छूट गए.

Farmers blocked road in Bhopal
सड़क पर खाया खाना

भोपाल। कृषि कानून को लेकर भारत बंद के आह्वान पर प्रदेश में जगह-जगह बंद का मिला जुला असर देखने मिला. वहीं भारत बंद के दौरान मंगलवार को बड़ी संख्या में किसान भोपाल पहुंचे. जहां सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही किसानों को चुनाभट्टी चौराहे पर रोक दिया गया. जिसके बाद किसान रोड पर ही धरने पर बैठ गए और सड़क को ही रसोई घर बना दिया. वहीं शाम होते ही यातायात व्यवस्था चरमरा गई, रोड पर किसानों के बैठने के चलते लंबा जाम लग गया. जिसे खुलवाने के लिए प्रशासन को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

सड़क पर खाया खाना

दरअसल किसान चूना भट्टी चौराहे पर सुबह से ही ट्रैक्टर ट्राली के साथ सड़कों पर किसान जमे हुए हैं. जिसके चलते शहर के रास्ते बंद हो गए थे. करीब 5 किलोमीटर तक सड़कों पर जाम लग गया था. जिसे खुलवाने के लिए पुलिस अतिरिक्त पुलिस बुलानी पड़ी. जो यातायात व्यवस्था सुधारने में लगे हुए हैं. इसके साथ ही बड़ी संख्या में स्पेशल टास्क फोर्स सहित पुलिस वालों को तैनात किया गया है, जो लगातार किसान संगठनों के नेताओं से बात कर रास्ता खोलने की अपील कर रहे हैं. वहीं किसान संगठन उठने के लिए तैयार नहीं है.

इन रोडो पर लगा जाम

चुनाभट्टी चौराहा से कोलार रोड मनीषा मार्केट रोड बावड़िया कला रोड पर भारी जाम लगा था. पुलिस द्वारा अन्य मार्गों पर ट्राफिक डायवर्ट करने का काम किया गया. सड़क पर धरने पर बैठे हुए किसानों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने की मांग कर रहे थे. वहीं प्रशासन द्वारा डेलीगेटिंग कर इन्हें रोक दिया गया है, जिसके बाद किसान सड़कों पर ही बैठ गए. जहां उन्होंने रोड पर ही बैठ भोजन पानी की व्यवस्था करने लगे.

Last Updated : Dec 8, 2020, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details