मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में शराब की दुकान पर दंगल! शिवराज की मुहिम पर मंत्री ने दागे सवाल

प्रदेश के आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव ने शिवराज सिंह चौहान के शराब दुकानों के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू करने पर सवाल किया है.

By

Published : Jan 14, 2020, 6:03 PM IST

excise-minister-brijendra-singh-yadav-targeted-shivraj-singh-chauhan-in-bhopal
आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव

भोपाल। प्रदेश सरकार के शराब की उप दुकानें खोले जाने के निर्णय के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोशल मीडिया पर मुहिम शुरू करने जा रहे हैं. इसे लेकर आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर ने निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को ये भी बताना चाहिए कि उनके कार्यकाल में खोली गई 800 से ज्यादा दुकानों के बारे में क्या सोचते हैं. बीजेपी हर मुद्दे पर राजनीति कर रही है.

आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव

आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के मुताबिक उप दुकान ठेकेदारों पर निर्भर करेगा, अभी शराब की दो दुकानों के बीच में काफी दूरी होती है, जिससे शराब की चोरी होती है या गलत तरीके से बनाई गई शराब सप्लाई की जाती है. जिससे लोगों को जान का खतरा भी रहता है. साथ ही राजस्व सरकार का नुकसान भी होता है. इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है. इससे राजस्व बढ़ेगा, जो प्रदेश के विकास में काम आएगा.

मंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार प्रदेश की सरकार के साथ भेदभाव कर रही है, जीएसटी का पैसा भी नहीं दिया जा रहा है, जो नियम के तौर पर मिलना चाहिए था. अपने हिस्से का पैसा लेने के लिए भी फाइनेंस मिनिस्टर के सामने अपना पक्ष रखना पड़ रहा है. इसके बावजूद भी 1800 करोड़ रुपए अभी भी प्राप्त नहीं हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details