मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में नही हैं सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम, ईटीवी ने की छात्राओं से बात

गांधी मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार को हुई लूट की घटना के बाद से जूनियर डॅाक्टरों में दहशत का माहौल है. जिस पर ईटीवी भारत ने छात्रावास की जूनियर डॉक्टर से बात की और वहां की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की.

By

Published : Oct 6, 2019, 3:43 PM IST

मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में नही हैं सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम

भोपाल। गांधी मेडिकल कॉलेज के गर्ल्स हॉस्टल में शनिवार को हुई लूट की घटना के बाद से जूनियर डॅाक्टरों में दहशत का माहौल है. जिसके चलते यहां के जूनियर डॉक्टर्स लगातार प्रबंधन से सुरक्षा व्यवस्था को ठीक करने की मांग कर रहे हैं. इसी पर ईटीवी भारत ने छात्रावास की जूनियर डॉक्टर से बात की और वहां की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की.

ईटीवी ने की छात्राओं से बात

यहां पर रहने वाली एक जूनियर डॉक्टर ने बताया कि सुरक्षा की व्यवस्था में बहुत ज्यादा लापरवाही की गई है, कई लड़कियों के कमरों की खिड़कियों में ग्रिल नहीं है. इसके अलावा छात्रावास के आसपास कई असमाजिक तत्व घूमते रहते हैं. ऐसे में कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है. उन्होंने बताया कि कई बार उनको देर रात तक ड्यूटी करनी होती है, ऐसे में उन्हे रात में वापस हॅास्टल आने में खतरा महसूस होता रहता है.

वहीं सीसीटीवी के बारे में छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल गेट पर सीसीटीवी तो लगा है, लेकिन गार्ड गेट में तैनात रहता है, जिससे वह मॉनिटरिंग रूम में नहीं देख पाता और गेट के बाहर की गतिविधि के बारे में उसे पता नहीं चल पाता है. इन्हीं समस्याओं को लेकर जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर हैं और अस्पताल प्रबंधन से सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की मांग पर डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details