मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हॉकी में लौटे सुनहरे दिन, एमपी में बाढ़ का कहर, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. ईटीवी भारत की एक्सक्लूसिव और एक्सप्लेनर के बारे में जानें.

By

Published : Aug 6, 2021, 6:45 AM IST

news today
टॉप न्यूज

आज की खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1- Tokyo Olympics : इतिहास रचने उतरेगी Women Hockey Team, बजरंग भी दिखाएंगे दम

टोक्यो ओलंपिक में भारत की नजर 15वें दिन पर होगी, क्योंकि यह दिन भी भारत के लिए ऐतिहासिक हो सकता है. महिला हॉकी टीम कांस्य पदक मैच में ब्रिटेन से भिड़ेगी और जीतने पर इतिहास रच देगी. वहीं स्टार पहलवान बजरंग पूनिया भी अपना सफर शुरू करेंगे. पढ़िए पूरी खबर.

2- रणनीति तय करने के लिए विपक्षी दल करेंगे बैठक, राहुल भी रह सकते हैं मौजूद

पेगासस समेत अन्य मुद्दों पर रणनीति तय करने के लिए विपक्षी दलों ने लोकसभा-राज्यसभा के सांसदों की बैठक बुलाई है. शुक्रवार सुबह 10 बजे बुलाई गई है. बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रह सकते हैं. विस्तार से पढ़ें खबर, आज इस पर बनी रहेगी नजरें.

कल की वो खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1- 41 साल बाद हॉकी में भारत को मिला पदक, गोल्डेन मोमेंट की ओर लौटती टीम

हॉकी में लौटे सुनहरे दिन

भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य मेडल जीता. टीम ने जर्मनी को हराया. 41 साल बाद भारत को हॉकी में कोई पदक मिला है. इस टीम के कौन-कौन रहे नायक और भारतीय हॉकी टीम का कैसा रहा है इतिहास, एक नजर डालें.

2-MP सरकार देगी भैंस, बकरी, मुर्गे और अन्य पशुओं की मौत पर मुआवजा, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्वालियर के बाढ़ पीड़ित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने बाढ़ पीड़ितों की हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. सीएम ने कहा कि जिनका घर बह गया उनको सरकार घर देगी, जिनके मवेशी बह गए उन्हें मुआवजा दिया जाएगा. पढ़िए पूरी खबर..

3-MP में देवदूत बने जवान, दिन रात चल रहा बचाव कार्य, अब तक 11 हजार से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू

मध्य प्रदेश में बाढ़ग्रस्त इलाकों में युद्ध स्तर पर बचाव कार्य जारी है. प्रदेश के शिवपुरी, दतिया, श्योपुर, भिंड और मुरैना सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित हुआ है. यहां बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया गया है. पढ़िए पूरी खबर..

4-रेस्क्यू छोड़ मस्ती पर फोकस: सेल्फी लेते दिखे SDM, SDOP, जनपद CEO, 'टेंशन' में इंज्वॉय करते अधिकारी

सिंध नदी के सैलाब में कई गांव बह गए. लोग अपनी जान बचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से मदद मांग रहे हैं. लेकिन अधिकारियों के लिए सेल्फी सेशन ज्यादा जरूरी है. दरअसल, भिंड की लहार तहसील के SDM, SDOP, जनपद CEO और एक अन्य अफसर को बोट में मौज-मस्ती करते देखा जा रहा है. पढ़िए पूरी खबर...

SPECIAL

1-सागर के संघर्ष की कहानी: टूटी हॉकी से प्रैक्टिस कर भारत को दिलाया कांस्य पदक

Tokyo Olympics 2020 में भारत ने 41 साल बाद कांस्य पदक को जीतकर इतिहास रच दिया. इस इतिहास को रचने में होशंगाबाद के विवेक सागर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. अर्जेंटीना के साथ हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विवेक ने गोल दागकर भारत को सेमिफाइनल तक पहुंचाया था. विवेक की ओलंपिक तक पहुंचने की राह आसान नहीं थी. 7 साल की उम्र से विवेक ने टूटी हॉकी से खेलना तो शुरू कर दिया, लेकिन प्रैक्टिस के दौरान उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी. जिसके बाद वे जूनियर वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. विवेक ने इसके बाद भी हार नहीं मानी और आज देश के लिए पदक जीत लिया. पढ़िए पूरी खबर...

2-देश के पहले रेलवे स्टेशन से प्राइवेट स्टेशन तक, फर्श से 'फलक' पर भारतीय रेल

करीब 170 साल पहले बने रेलवे स्टेशन भी वक्त के साथ बदल रहे हैं, उनकी जगह अब अत्याधुनिक सुविधाओं वाले स्टेशन लेने लगे हैं, इसके लिए रेलवे का राष्ट्रीयकरण से निजीकरण भी चरणबद्ध तरीके से किया जा रहा है, ताकि रेलवे का कायाकल्प किया जा सके. 1853 में मुंबई के बोरी बंदर में बने पहले रेलवे स्टेशन और 2021 में भोपाल में तैयार हो रहे हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) में जमीन आसमान जितना फर्क साफ नजर आता है. पढ़िए पूरी खबर...

ABOUT THE AUTHOR

...view details