मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आज फिर पदक की आस, बाढ़ से बेहाल जिंदगी, MP में अन्न उत्सव आज, पढ़ें ईटीवी भारत टॉप न्यूज

कल और आज की बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए क्लिक करें यहां. आज की वो खबरें जिन पर आपकी नजर बनी रहेगी और कल की बड़ी खबरें, जिसके बारे में आप जरूर जानना चाहेंगे. ईटीवी भारत की एक्सक्लूसिव और एक्सप्लेनर के बारे में जानें.

By

Published : Aug 7, 2021, 6:44 AM IST

Updated : Aug 7, 2021, 7:36 AM IST

top news
टॉप न्यूज

आज की खबरें जिन पर बनी रहेंगी नजरें

1- क्या भारत आज जीतेगा पदक, उम्मीद तो स्वर्ण पदक की भी बाकी है ?

टोक्‍यो ओलंपिक में भारत और पाकिस्‍तान के खिलाड़ी जेवलिन थ्रो के फाइनल में उतरेंगे. दोनों का कमाल का प्रदर्शन रहा है. जेवलिन थ्रो के फाइनल में दोनों के बीच कड़ी टक्‍कर देखने को मिल सकती है. गोल्फर अदिति के पास गोल्ड मेडल जीतने का बेहतरीन मौका है. अगर खराब मौसम के कारण शनिवार को चौथा और फाइनल राउंड नहीं होता है तो अदिति को सिल्वर मेडल मिल सकता है. विस्तार से पढ़ें खबर.

2-MP में 7 अगस्त से अन्न उत्सव की शुरुआत, वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे पीएम, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मे नहीं होगा आयोजन

मध्य प्रदेश में कल होने वाले अन्न उत्सव को लेकर सियासत जारी है. कांग्रेस ने बाढ़ के हालातों के चलते प्रदेश में अन्न उत्सव का आयोजन नहीं करने की मांग की है. इधर सरकार ने फैसला किया है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में उत्सव का आयोजन नहीं होगा, सामान्य तरीके से हितग्राहियों को राशन का वितरण किया जाएगा. विस्तार से पढ़ें खबर

कल की वो खबरें जो आपको जाननी चाहिए

1- महिला हॉकी टीम : जज्बे था खूब, पर पदक रह गया दूर

ओलंपिक में इतिहास बनाने से भारतीय महिला हॉकी टीम चूक गई. कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में ब्रिटेन ने भारत को हरा दिया. हालांकि, खेल के दौरान मैच काफी बराबरी का था. इसके बाद टीम के सदस्यों के चेहरे पर मायूसी छा गई. क्लिक कर जानें पूरी खबर.

2- मेजर ध्यान चंद के नाम पर मिलेगा राजीव गांधी खेल रत्न

खेल के क्षेत्र में दिया जाने वाला सर्वोच्च पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न का नाम बदल दिया गया है. अब इसे मेजर ध्यान चंद खेल रत्न के रूप में जाना जाएगा. पढ़ें विस्तार से पूरी खबर.

3- बाढ़ की 'विनाश लीला': गुना, विदिशा और राजगढ़ में नदियां उफान पर, जहां उतरा पानी, वहां दिखी तबाही

मध्य प्रदेश में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. ग्वालियर, विदिशा, राजगढ़ और गुना जिले में हालत बेकाबू हो गए है. ग्वालियर में के पलायक्षा गांव में बाढ़ के कारण 80 फीसदी से ज्यादा गांव मलबे में तब्दील हो गए है. पार्वती नदी उफान पर आने से विदिशा जिले में बचाव दल 200 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू करने में जुटा हुआ है. गुना के सोढ़ी गांव में 180 लोग फंसे हुए है. राजगढ़ में गाड़ गंगा नदी के उफान पर आने से स्थिति असामान्य बनी हुई है. पढ़ें विस्तार से पूरी खबर...

4-कुएं में जहरीली गैस का रिसाव, 3 किसानों की मौत, 2 घंटे की मशक्कत के बाद SDRF ने निकाले शव

अटेर तहसील में कुएं से ट्यूबवेल की मोटर निकालने गए तीन किसानों की मौत हो गई. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची ग्वालियर SDRF किटी ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों किसानों के शव कुएं से बाहर निकाने. पढ़ें विस्तार से पूरी खबर..

5-मोदी सरकार का मास्टर प्लान! संविधान में होगा 127वां संसोधन, राज्यों के OBC आरक्षण बिल पर केंद्र लगाएगा मुहर

मध्य प्रदेश में आरक्षण को लेकर वोट बैंक की राजनीति लम्बे समय से चलती रही है, कमलनाथ सरकार ने भी ओबीसी वर्ग के लिए आरक्षण देने की बात कही थी, लेकिन कानूनी दावपेच में यह मामला उलझकर रह गया, लेकिन मोदी सरकार ने ऐसा मास्टर प्लान तैयार किया है, जिससे ओबीसी वर्ग को आरक्षण का लाभ मिलेगी, वहीं एमपी में ओबीसी वोट बैंक भी बढ़ेगा. इसके लिए केंद्र सरकार संविधान में 127वां विधेयक लाने वाली है. पढ़ें विस्तार से पूरी खबर...

Last Updated : Aug 7, 2021, 7:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details