मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत का पॉलिटिकल अड्डा, एक नजर में देखें चुनाव और सियासत से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें

By

Published : Oct 24, 2020, 10:09 PM IST

देश के कई राज्यों में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, वार-पलटवार और सियासी किस्सा, यहां देखें पॉलिटिकल अड्डा...

political adda
पॉलिटिकल अड्डा

कमलनाथ के 'आइटम' के बाद अजय सिंह का 'टिकाऊ माल'

मध्यप्रदेश उपचुनाव में बयानबाजियों का दौर नहीं थम रहा है. कमलनाथ के बाद अब सागर में सभा को संबोधित करते वक्त कांग्रेस नेता अजय सिंह ने अपनी ही पार्टी की प्रत्याशी पारूल साहू को माल कहा है. अजय सिंह ने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत तो बिकाऊ माल निकले लेकिन पारुल साहू आप तो टिकाऊ माल निकलीं

पॉलिटिकल अड्डा

दिग्विजय सिंह ने पोस्टल बैलेट पर उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह चुनाव आयोग पहुंचे.बीजेपी नेताओं द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों की आयोग से शिकायत की. इस दौरान दिग्विजय सिंह ने पोस्टल बैलेट पर सवाल उठाए. पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस को अभी तक पोस्टल बैलेट की लिस्ट नहीं मिली है.

वोट के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ता के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाए मंत्री

ग्वालियर में वोट के लिए प्रद्युम्न सिंह तोमर कांग्रेसी कार्यकर्ता के पैरों में गिरकर गिड़गिड़ाए. कांग्रेस कार्यकर्ता ने साथ चलने से जब इनकार किया तो मंत्री पैरों पर गिरकर गिड़गिड़ाने लगे, वहीं मंत्री के इस हरकत पर कांग्रेस ने तंज कसा है.

HC की रोक के बावजूद आम सभाओं का दौर जारी

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ की रोक के बावजूद आम सभाओं का दौर जारी है, इन रैली और सभाओं में दोनों ही दल के वरिष्ठ नेता बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. कोर्ट के आदेश के बाद कई बड़े नेताओं पर एफआईआर दर्ज हो सकती है.

कमलनाथ के पैरों की धूल भी नहीं शिवराज

उपचुनाव के जुबानी जंग में एक और योद्धा शामिल हुए. पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने सीएम शिराज पर तंज कसा है. जीतू ने कहा कि कमलनाथ के पैरों की धूल भी नहीं है शिवराज सिंह चौहान

BJYM के प्रदेश अध्यक्ष का विवादित बयान

बीजेपी के युवा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने की ईटीवी भारत से बात की, ईटीवी भारत से बात करते वक्त BJYM के प्रदेश अध्यक्ष ने विवादित बयान दिया है. अभिलाष पांडे ने पूर्व सीएम कमलनाथ को कालिया नाग बताया है.

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का 28 सीटों पर जीत का दावा

अल्प प्रवास पर जबलपुर पहुंचे केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने उपचुनाव को लेकर तय रणनीति की. 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनता का पूरा रुझान बीजेपी के साथ है.उपचुनाव में बीजेपी पूरी 28 सीटों पर जीत हासिल करेगी.

सांवेर विधानसभा में बीजेपी के घोषणा पत्र पर कांग्रेस प्रत्याशी ने उठाए सवाल

बीजेपी द्वारा सांवेर विधानसभा को लेकर जारी किए गए घोषणा पत्र पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने सवाल खड़े किए हैं. प्रेमचंद गुड्डू ने कहा कि बीजेपी के संकल्प पत्र में कहीं गई कई बातों को कांग्रेस सरकार के समय ही मंजूर कर दिया गया था. संकल्प पत्र में रेलवे स्टेशन के विकास कार्यों की बात कही गई है. जबकि यह योजनाएं केंद्र सरकार के अंतर्गत आती हैं.

जीतू पटवारी का शिवराज से सवाल

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शिवराज और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला है. जीतू पटवारी ने कहा कि लोकतंत्र को तार-तार करने के बाद बीजेपी अब हिंसा और धमकी पर उतर आई है. वहीं पूर्व मंत्री ने गिरिराज दंडोतिया के बयान का हवाला देते हुए कहा क्या बीजेपी कमलनाथ की हत्या की साजिश रच रही है

कांग्रेस का 'डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट' भाजपा को कर रहा है बदनाम

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने इमरती देवी द्वारा कमलनाथ पर दिए बयान पर मंत्री विश्वास सारंग ने स्पष्टीकरण दिया है. मंत्री ने कहा कि इमरती देवी एक समर्पित कार्यकर्ता और बीजेपी के विचारों से जुड़ी हुईं हैं,वहीं मंत्री ने कहा कांग्रेस का डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट बीजेपी को बदनाम कर रहा है.

मरती देवी के बिगड़े बोल

कमलनाथ को लेकर दिए बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी ने विवादित बयान दिया है. किसानों के घेराव पर इमरती देवी ने कहा भाड़ में जाए पार्टी, मंत्री ने बाद में अपने बयान पर दी सफाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details