मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत का पॉलिटिकल अड्डा, एक नजर में देखें चुनाव और सियासत से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें

By

Published : Oct 23, 2020, 10:42 PM IST

देश के कई राज्यों में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, वार-पलटवार और सियासी किस्सा, यहां देखें पॉलिटिकल अड्डा...

political adda
पॉलिटिकल अड्डा

कोर्ट के आदेश के खिलाफ चुनाव आयोग और बीजेपी पहुंची SC

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चुनाव आयोग और बीजेपी सुप्रीम कोर्ट पहुंची. चुनाव आयोग ने कहा है कि हाईकोर्ट का आदेश मतदान प्रक्रिया में हस्तक्षेप करता है. वहीं बीजेपी ने फिजिकल रैली की जगह वर्चुअल रैली के आदेश को चुनौती दी है

पॉलिटिकल अड्डा

कमलनाथ ने दिया चुनाव आयोग को जवाब

इमरती देवी पर दिए बयान को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने चुनाव आयोग में जवाब पेश किया है. कमलनाथ ने जवाब देते हुए लिखा है कि बीजेपी ने इस बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया. वहीं जेपी धनोपिया ने कहा कि संसदीय भाषा में भी आइटम शब्द इस्तेमाल किया जाता है.

MP उपचुनाव में 9 प्रत्याशी खुद के लिए नहीं कर पाएंगे वोट

प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों में से 6 विधानसभा सीटों पर 9 प्रत्याशी खुद के लिए मतदान नहीं कर पाएंगे. जबकि एक प्रत्याशी दूसरे के लिए वोट करेगा. यह उम्मीदवार जिस विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं, यह उस क्षेत्र के यह मतदाता नहीं हैं. ऐसी सीटों में सांवेर और सुरखी भी शामिल है.

हाईकोर्ट के निर्देश पर नरेंद्र सिंह तोमर पर दर्ज हुआ मामला

एमपी हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. केंद्रीय मंत्री पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन आरोप है. वहीं इससे पहले ग्वालियर और ग्वालियर पूर्व विधानसभा के प्रत्याशियों पर भी दर्ज मामला दर्ज हो चुका है.

तोमर के बाद मंत्री मोहन यादव और वीडी शर्मा पर भी मामला दर्ज

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बाद मंत्री मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित कई नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है. आगर पुलिस ने यह मामला भाजपा नेताओं द्वारा सभा करने की अनुमति लेने और बाद में अनुमति का उल्लंघन करने पर दर्ज की है.

कमलनाथ ने जब कोई काम ही नहीं किया तो वो क्या नारियल फोड़ेंगे

उपचुनाव में सीएम शिवराज ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं. शिवपरी के दिनारा में सभा करने पहुंचे सीएम शिवराज ने कमलनाथ पर हमला बोला है. सीएम ने कहा कि कमलनाथ ने जब कोई काम ही नहीं किया तो वो क्या नारियल फोड़ेंगे.

बीजेपी की शिकायतों पर चुनाव आयोग ने नहीं की कोई कार्रवाई

बीजेपी के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग में कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अभी तक 22 शिकायतें की हैं. लेकिन एक भी मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. जिसके बाद बीजेपी प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन आयोग से मुलाकात कर कार्रवाई करने की मांग की है.

सीएम शिवराज ने मतदाताओं को दी नसीहत

शिवपुरी के पोहरी विधानसभा क्षेत्र के छर्च में सभा करने पहुंचे सीएम शिवराज ने जनता को नसीहत दी है. सीएम ने कांग्रेस पार्टी को शिकारी की संज्ञा दी है. उन्होंने मतदाताओं से कहा कि इस चुनाव में इनके जाल में मत फंसना.

पूर्व विधायक जगन्नाथ सिंह के बिगड़े बोल

कमलनाथ और बिसाहूलाल सिंह के बाद पूर्व विधायक जगन्नाथ सिंह रघुवंशी के बोल बिगड़े. पूर्व विधायक ने जयवर्धन सिंह पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.बीजेपी के इस बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी 28 में से 28 सीटों पर हार उपचुनाव रही है. इसलिए बौखलाहट में उनके नेता कुछ भी बयान दे रहे हैं.

कमलनाथ के लिए मध्यप्रदेश सिर्फ एक चारागाह है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि कमलनाथ मध्यप्रदेश की बात करते हैं, लेकिन वे मध्यप्रदेश को ठीक से जानते भी नहीं, कमलनाथ के लिए मध्यप्रदेश सिर्फ एक चारागाह है

सीएम भूपेश बघेल ने शिवराज सरकार और सिंधिया पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ग्वालियर में ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा कि धूल चटाने वाले खुद धूल चाटकर बैठे हैं, एक अदना से कार्यकर्ता से हारकर बैठे हैं, भूपेश बघेल ने कहा यह चुनाव जनता पर थोपा हुआ चुनाव है.

मुंगेरीलाल हैं कमलनाथ, कोरोना काल में कर रहे थे आईफा की तैयारी

शिवराज सरकार में मंत्री अरविंद भदौरिया ने कमलनाथ पर बोला हमला, मंत्री भदौरिया ने कहा कि मुंगेरी लाल की तरह हैं कमलनाथ, कोरोना संकट में कर रहे थे आईफा की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details