मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत का पॉलिटिकल अड्डा, एक नजर में देखें चुनाव और सियासत से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें

By

Published : Oct 18, 2020, 9:39 PM IST

देश के कई राज्यों में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, वार-पलटवार और सियासी किस्सा, यहां देखें पॉलिटिकल अड्डा...

DESIGN PHOTO
डिजाइन फोटो

कमलनाथ की इमरती देवी पर अभद्र टिप्पणी

ग्वालियर की डबरा विधानसभा में सुरश राजे के समर्थन में सभा करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मंत्री इमरती देवी पर की अभद्र टिप्पणी, कहा आइटम.

पॉलिटिकल अड्डा

सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्गी पर साधा निशाना

नेपानगर विधानसभा में सभा को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय पर साधा निशाना, कहा 15 माह की सरकार में विकास की लकीर तो नहीं खींचीं, बल्कि जेब भरने की लकीरें जरूर खींचीं.

दिग्विजय पर शिवराज का निशाना

सीएम शिवराज ने दिग्विजय सिंह को बताया महाभारत का शकुनी, कहा, जिस तरह महाभारत में दुर्योधन को बहला कर शकुनि ने पूरे कौरव वंश का नाश कर दिया था, वैसे ही दिग्विजय सिंह भी कांग्रेस का सर्वनाश करके छोड़ेंगे.

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची पर कांग्रेस का जवाब

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची बीजेपी के बयान पर कांग्रेस समन्वयक नरेंद्र सलूजा का पलटवार कहा-कांग्रेस के स्टार प्रचारक सूची पर सवाल खड़े करने वाले विश्वास सारंग खुद ही बीजेपी की स्टार प्रचारक की सूची में शामिल नहीं है.

शिवसेना प्रत्याशी ने की नाम वापसी की घोषणा

सांवेर विधानसभा से शिवसेना उम्मीदवार जगमोहन वर्मा ने की नाम वापसी की घोषणा, बीजेपी से बागी होकर जगमोहन वर्मा ने सांवेर विधानसभा सीट के लिए शिवसेना ने निर्दलीय नामांकन भरा था.

कांग्रेस का वचन पत्र झूठ का पुलिंदा-राकेश सिंह

चंबल संभाग में चुनाव प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर वचन पत्र के माध्यम से झूठ का पुलिंदा जनता के सामने रखा.

स्टार प्रचारकों की सूची पर विश्वास सारंग का तंज

कांग्रेस के स्टार प्रचारक की सूची में प्रदेश के एक मात्र सांसद नकुल नाथ का नाम नदारद होने पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा इससे पता चलता है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस के पास कोई बड़ा नेता नहीं है.

'नो रोड नो वोट' नारे के साथ ग्रामीणों ने किया बॉयकट

अनूपपुर के कदम टोला ग्राम पंचायत का बंधवा टोला के ग्रामीणों उपचुनाव के बहिष्कार का फैसला लिया है. ग्रामीणों ने यह फैसला इसलिए लिया है, क्योंकि उनके बंधवा टोला में सड़क नहीं है.

कांग्रेस स्टार प्रचारक सूची पर बीजेपी का निशाना

कांग्रेस ने प्रदेश के उपचुनावों के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. लेकिन अब इस सूची को लेकर भी राजनीति शुरू हो गई है, बीजेपी ने कांग्रेस से सवाल किया है कि आखिर क्या वजह है कि मध्यप्रदेश में एकमात्र कांग्रेस सांसद नकुलनाथ का नाम इस सूची में शामिल नहीं किया गया है.

नेपानगर की सीट को लेकर मिथक जारी

कई दशकों से बुरहानपुर की नेपानगर सीट को लेकर यह मिथक चलता आ रहा है. कि जिस पार्टी का विधायक नेपानगर सीट से जीता, प्रदेश में उसी दल की सरकार बनी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details