मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईटीवी भारत का पॉलिटिकल अड्डा, एक नजर में देखें चुनाव और सियासत से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें

By

Published : Oct 15, 2020, 10:53 PM IST

Updated : Oct 15, 2020, 11:02 PM IST

देश के कई राज्यों में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, वार-पलटवार और सियासी किस्सा, यहां देखें पॉलिटिकल अड्डा.

political adda
पॉलिटिकल अड्डा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मुरैना में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व की कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, 15 महीने में कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बनाया दलालों का अड्डा.

पॉलिटिकल अड्डा

नरोत्तम मिश्रा ने किया जीत का दावा

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उपचुनाव में जीत का दावा किया है, नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, उपचुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा होगा, जिसे शक है, वो 10 नवंबर का इंतजार करे.

बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी ने भरा नामांकन

डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कर दिया, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि, सुरेश राजे को हार का डर सता रहा है, इसलिए रो रहे हैं.

कमलनाथ के 'मैं भी मर्यादा पुरुषोत्तम' अभियान पर केंद्रीय मंत्री ने साधा निशाना

कमलनाथ के 'मैं भी मर्यादा पुरुषोत्तम' अभियान पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि, कांग्रेस का इस अभियान के जरिए अपने मुंह मिट्ठू बनना बेहद हास्यास्पद है.

जनता के सामने नतमस्तक हुए तुलसी सिलावट

CM शिवराज के बाद अब बीजेपी प्रत्याशी तुलसी सिलावट जनता के सामने घुटने टेकते नजर आए. उन्होंने चुनाव में जीत के लिए जनता का समर्थन और आशीर्वाद मांगा.

कांग्रेस ने बीजेपी की स्टार प्रचारक सूची के बहाने सिंधिया पर कसा तंज

बीजेपी ने उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारक की सूची में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम 10वें नंबर पर रखा है. जिस पर कांग्रेस ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर तंज कसा है. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि, जब सिंधिया कांग्रेस में थे तो चुनाव अभियान समिति के प्रमुख थे. बीजेपी में जाते ही सारा सम्मान खत्म हो गया.

विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ मामला दर्ज

एक बार फिर मुश्किलों में घिरे बीजेपी के 'बल्लामार विधायक'. चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को पैसे बांटने के आरोप में आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर साधा निशाना

राहुल गांधी की फोटो के साथ कांग्रेस के वचन पत्र की री- लॉन्चिंग पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेसी नेहरू परिवार की चमचागिरी के अलावा कुछ नहीं कर सकते.'

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से सरकारी कर्मचारियों और बीजेपी सांसद की शिकायत की

विधानसभा उपचुनाव के चलते कांग्रेस ने चुनाव आयोग में कई सरकारी कर्मचारियों की शिकायत की है. साथ ही इंदौर सांसद शंकर लालवानी पर आचार संहिता उल्लंघन और कोविड-19 की धाराओं के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है.

महागठबंधन ने जारी की सभी 243 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची

बिहार चुनाव के मद्देनजर महागठबंधन ने अपने सभी 243 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस सूची को जारी करते हुए मनोज झा ने कहा कि, टिकट देते समय सभी जाति के उम्मीदवारों का ध्यान रखा गया है.

Last Updated : Oct 15, 2020, 11:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details