मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की बढ़ी मुश्किलें, संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरु

EOW माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की संपत्ति की जानकारी जुटा रहा है. उसका कहना है कि यदि 31 अगस्त तक कुठियाला अदालत में पेश नहीं होते तो उनकी संपत्ति कुर्क कर ला जाएगी.

By

Published : Aug 17, 2019, 3:18 PM IST

MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की बढ़ी मुश्किलें

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में फर्जी नियुक्ति और आर्थिक अनियमितता मामले में फंसे MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है. EOW ने कुठियाला की संपत्ति की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है. अगर कुठियाला 31 अगस्त तक भोपाल जिला अदालत में पेश नहीं हुए तो EOW उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई करेगा.

MCU के पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की बढ़ी मुश्किलें


EOW की एक टीम हरियाणा और एक टीम हिमाचल भी भेजी गई है, जहां पर कुठियाला की संपत्ति का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है. मूलतः कुठियाला हिमाचल के रहने वाले हैं और लंबे समय तक हरियाणा में रहे हैं. इसके अलावा वर्तमान में वह हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के चेयरमैन के पद पर हैं. वहीं दिल्ली और भोपाल में भी कुठियाला की संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है.


भोपाल जिला अदालत में पूर्व कुलपति बीके कुठियाला को फरार घोषित करने के साथ ही 31 अगस्त तक भोपाल जिला अदालत में पेश होने की अंतिम मोहलत दी है. वहीं जबलपुर हाईकोर्ट में भी FIR रद्द करने को लेकर 26 अगस्त को सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट में भी कुठियाला की जमानत याचिका पर 20 सितंबर को सुनवाई होनी है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई तक कुठियाला की गिरफ्तारी पर रोक भी लगा रखी है. हालांकि EOW के अधिकारियों का कहना है कि, अगर 31 अगस्त तक कुठियाला भोपाल जिला अदालत में पेश नहीं होते हैं, तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details