मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दवा खरीदी घोटाले में कारोबारी अशोक नंदा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, EOW के हाथ लगे अहम सुराग

दवा खरीदी घोटाले में EOW के कई अहम सुराग लगे हैं, अब EOW तत्कालीन राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी कर जल्द पूछताछ कर सकती है.

By

Published : Mar 1, 2020, 1:40 PM IST

EOW got important clues in drug procurement scam
दवा खरीदी घोटाले में ईओडब्ल्यू को मिले कई सुराग

भोपाल ।मध्य प्रदेश में हुए दवा खरीदी घोटाले में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद अब कारोबारी अशोक नंदा की मुश्किलें बढ़ सकती है. करोड़ों रुपए के घोटाले की जांच कर रही EOW के हाथ घोटाले के अहम सुराग लगे हैं. अब EOW तत्कालीन राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और स्वास्थ्य विभाग के कई तत्कालीन अधिकारियों की भूमिका की छानबीन कर रही है. माना जा रहा है कि, जल्द ही अशोक नंदा समेत कई लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किए जा सकते हैं.

दवा खरीदी घोटाले में ईओडब्ल्यू को मिले कई सुराग

करोड़ों रुपये के दवा खरीदी घोटाले में EOW को अशोक नंदा की शेल कंपनियों और 21 बैंक खातों की जानकारी तो पहले ही लग गई थी, अब EOW की टीम तत्कालीन राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े तत्कालीन अधिकारियों की भूमिका की जांच में जुट गया है.

बताया जा रहा है कि, इन अधिकारियों और राजनेताओं की मिलीभगत से अशोक नंदा ने शासन को करोड़ों रुपये का नुकसान पहुंचाया है. EOW अशोक नंदा समेत इन सभी तत्कालीन राजनेताओं, ब्यूरोक्रेट्स और अधिकारियों को नोटिस जारी कर जल्द ही पूछताछ के लिए तलब कर सकती है. पूछताछ के बाद इन अधिकारियों और अशोक नंदा की मुश्किलें बढ़ सकती है.

दरअसल, अशोक नंदा ने तीन डमी कंपनियों के जरिए 5.63 करोड रुपए नेताम इंडस्ट्रीज, 17 करोड़ नेपच्यून इंडस्ट्रीज और छत्तीसगढ़ फार्मासिटिकल के नाम पर भी करोड़ों का कारोबार किया. इन कंपनियों के नाम पर मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में व्यापक स्तर पर स्वास्थ्य विभाग में दवा उपकरणों के सप्लाई आर्डर लिए गए. EOW की जांच में कई कंपनियों के फर्जी होने की पुष्टि हुई हैं. इन कंपनियों के जरिए नंबर दो का पैसा घुमा कर लाया गया. EOW ने स्वास्थ्य विभाग से भी जानकारी मांगी है इन कंपनियों को कितने आर्डर दिए गए और हकीकत में कितनी दवाएं सप्लाई हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details