मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

EOW ने तैयार की अवैध संपत्ति अर्जित वालों की सूची, जल्द शुरु होगी कार्रवाई

मध्यप्रदेश में भू- माफिया पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, इस मुहिम के बाद अब EOW ने अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है. EOW की टीम ने अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों की एक लंबी सूची तैयार कर ली है.

By

Published : Jan 30, 2020, 4:14 PM IST

EOW compiled list of illegal property earners
इओडब्ल्यू ने तैयार की अवैध संपत्ति अर्जित वालों की सूची

भोपाल। मध्यप्रदेश में इन दिनों भू- माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी है. तो वहीं अब सरकार से संपत्ति अटैच करने के अधिकार मिलने के बाद EOW की कार्रवाई में तेजी आ गई है. EOW की टीम ने अवैध संपत्ति अर्जित करने वालों की एक लंबी सूची तैयार कर ली है. माना जा रहा है कि जल्द ही EOW अवैध संपत्तियों को कुर्क करने की भी कार्रवाइ शुरू करेगी.

इओडब्ल्यू ने तैयार की अवैध संपत्ति अर्जित वालों की सूची

प्रदेश सरकार ने आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के सहायक महानिदेशक को संपत्ति कुर्की के अधिकार दे दिए हैं. अधिकार मिलने के बाद EOW की कार्रवाइयां अब तेज होने जा रही हैं. बताया जा रहा है कि, ईओडब्ल्यू की टीम ने ऐसे आरोपियों की एक फेहरिस्त तैयार कर ली है. जिनकी अवैध संपत्ति कुर्क की जानी है.

इससे पहले आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ को अवैध संपत्ति कुर्क करने के लिए फाइल शासन स्तर तक भेजनी होती थी. शासन से अनुमति मिलने के बाद ही, किसी भी आरोपी की संपत्ति कुर्क की जा सकती थी और इस प्रक्रिया में महीनों बीत जाते थे. जिसका सीधा फायदा आरोपियों को मिलता था. आरोपी अपनी अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति को या तो बेच देते थे या उसे किसी तरह ठिकाने लगा देते थे. लेकिन अब EOW को अधिकार मिलने के बाद कुर्की की कार्रवाईयों में तेजी आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details