मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal राजा भोज एयरपोर्ट पर विजिटर्स की एंट्री 30 जनवरी तक बंद

By

Published : Jan 20, 2023, 5:12 PM IST

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट (Bhopal Raja Bhoj airport) पर विजिटर्स की एंट्री अगले 10 दिन तक के लिए बंद कर दी गई है. इस दौरान एयरपोर्ट के अंदर केवल यात्री ही जा सकेंगे. इसके अलावा एयरपोर्ट पर वाहनों की चेकिंग भी सघन तरीके से की जा रही है. हर आने -जाने वाले यात्री को भी कड़ी सुरक्षा के बीच से गुजरना होगा.

Entry of visitors at Bhopal Raja Bhoj airport
Bhopal राजा भोज एयरपोर्ट पर विजिटर्स की एंट्री 30 जनवरी तक बंद

भोपाल।अगर आप अपने परिवार या परिजनों को छोड़ने राजा भोज एयरपोर्ट जा रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि शुक्रवार 20 जनवरी से सुरक्षा की दृष्टि से विजिटर एंट्री को बंद कर दिया गया है. गणतंत्र दिवस को लेकर राजा भोज एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं. इसके अलावा वहां सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है. सुरक्षा की दृष्टि से विजिटर एंट्री शुक्रवार से 30 जनवरी तक बंद रहेगी. 30 जनवरी तक सिर्फ यात्री ही एयरपोर्ट में प्रवेश कर सकेंगे. इसके अलावा वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है.

ये रूटीन प्रक्रिया :भोपाल के में राजा भोज एयरपोर्ट पर अब अगले 10 दिनों तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यात्रियों का आना-जाना होगा. एयरपोर्ट आने वाले और जाने वाले हर यात्री की जांच की जाएगी. इसके अलावा यदि आप अपने किसी परिचित या रिश्तेदार को एयरपोर्ट छोड़ने जा रहे हैं तो आप उसे एयरपोर्ट परिसर के अंदर तक छोड़ने नहीं जा पाएंगे. हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया है कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है. 15 अगस्त और 26 जनवरी दोनों राष्ट्रीय पर्व पर 10 दिन तक एयरपोर्ट की सुरक्षा को लेकर यह रूटीन में चलने वाली प्रक्रिया है.

Bhopal to Prayagraj Flight इंडिगो ने दी यात्रियों को सौगात, भोपाल से प्रयागराज के लिये सीधी फ्लाइट शुरू

वाहनों की सघन चेकिंग :दरअसल, कुछ सालों पहले 15 अगस्त पर आतंकवादी संगठनों द्वारा दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद इस तरह की सुरक्षा व्यवस्था को रूटीन में लिया गया है. एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा अधिकारियों और कर्मचारियों की संख्या बढाई गई है. एयरपोर्ट आने जाने वाले वाहनों की भी सघन चेकिंग की जा रही है. यहां किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयारी की जा रही है. सूत्र बताते हैं कि देश के सभी महत्वपूर्ण एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद किया गया है. इसको लेकर भोपाल एयरपोर्ट पर कुछ दिनों पहले मॉक ड्रिल की गई थी ताकि यात्रियों व एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था को अच्छी तरह से जांच लिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details