मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महिला फरियादी के साथ उसके घर पहुंचे मंत्री, फिर अधिकारियों की लगाई क्लास

By

Published : Dec 30, 2020, 10:20 AM IST

अधिक बिजली बिल आने से परेशान महिला फरियादी को साथ लेकर मंत्री उसके घर पहुंचे, फिर वहीं से फोन पर विभागीय अधिकारियों की क्लास लगाई और 13700 रुपए के बिजली बिल को घटाकर 212 रुपए कराया.

Energy Minister Pradyuman Singh Tomar
ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर

भोपाल। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर सुर्खियों में हैं, इस बार उन्होंने भोपाल के भीम नगर झुग्गी बस्ती में रहने वाली एक गरीब महिला की मदद खुद घर पहुंचकर की, जो 13700 रुपए बिजली का बिल आने से बेहद परेशान थी और दफ्तरों के चक्कर काट रही थी.

परेशान महिला के साथ घर पहुंचे मंत्री

भीम नगर निवासी निर्मला बाई 13700 रुपए बिजली बिल आने से परेशान थी, इसकी शिकायत लेकर वह उर्जा मंत्री के बंगले पर पहुंची, जब मंत्री ने उसकी परेशानी सुनी तो तुरंत गाड़ी निकालने के आदेश दिए और वह सीधे निर्मला बाई को लेकर भीम नगर के झुग्गी नंबर 92 पर पहुंच गए, जिसमें निर्मला बाई रहती है.

ज्यादा बिल आने से परेशान थी महिला

महिला का कहना था कि दो महीने में उसका 13700 रुपये बिजली बिल आया है, लेकिन वह इतना बिजली खर्च नहीं की है. घर में टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन नहीं है, इसके बाद भी बिल कई गुना ज्यादा आया है, दो महीने पहले बिजली विभाग ने नया मीटर लगाया था. महिला की बात सुन मंत्री ने अधिकारियों को फोन लगाया और जमकर खबर ली और तुरंत 13 हजार 700 रुपये के बिल को 212 रुपए करवाया. इस मामले में लापरवाही करने वाले जिम्मेदारों पर भी गाज गिर सकती है.

नहीं सुनते बिजली विभाग के कर्मचारी

यह पहली बार नहीं है, जब बिजली विभाग की शिकायत हुई हो, बिजली बिल को लेकर कई बार ऐसे मामले सामने आ चुके हैं, जहां बिजली विभाग की तरफ से ज्यादा राशि का बिल उपभोक्ता के पास भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details