मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक आज, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ट्रांसफार्मर खरीदी को लेकर मांगी जानकारी

By

Published : Dec 14, 2020, 1:47 PM IST

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऊर्जा विभाग की बैठक बुलाई है, बैठक में बिजली कंपनियों से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, और 24 बिंदुओं पर समीक्षा की जाएगी.

Energy Department review meeting today
ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक आज

भोपाल।प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऊर्जा विभाग की बैठक बुलाई है, बैठक में बिजली कंपनियों से जुड़े तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी, और 24 बिंदुओं पर समीक्षा की जाएगी. मंत्री ने बैठक में ज्यादा कीमत पर ट्रांसफार्मर खरीदी से जुड़ी जानकारी देंगे. वहीं ऊर्जा विभाग की बैठक में किसानों को पर्याप्त बिजली देने, बिजली उपकरणों की मांग और खरीदी से जुड़ी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की जाएगी.

ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक आज
  • ठेकेदारों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

बता दें कि बैठक में ऊर्जा मंत्री खराब मीटर सप्लाई करने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते है. और उसके बारे में जानकारी ले सकते हैं. वहीं ऊर्जा विभाग की बैठक में आउटसोर्स कर्मचारियों और वेतनमान को लेकर चर्चा करेंगे. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि किसानों और जनता से जुड़े तमाम मुद्दों पर भी चर्चा होगी. इसके अलावा बड़े बकायेदारों से अभी तक की गई वसूली, उपभोक्ताओं की शिकायतों पर की गई कार्रवाई के संबंध में भी मंत्री ने जानकारी मांगी है.

  • आउटसोर्स कर्मचारियों के वेतन को लेकर होगी चर्चा

बिजली कंपनियों में आउटसोर्स पर काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन में ठेकेदारों द्वारा गड़बड़ी किए जाने के मामले में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सरकार इसको लेकर सख्त है और ठेकेदारों की मनमर्जी नहीं चलने दी जाएगी.साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले को उन्होंने खुद अलग-अलग 5 एफआईआर दर्ज कराई है. पिछले दिनों उन्होंने खुद औचक निरीक्षण में इस तरह की गड़बड़ी पकड़ी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details