मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में 24 घंटे में 8 कोरोना मरीजों की मौत, लापरवाही जिंदगी पर पड़ रही भारी

By

Published : Sep 8, 2020, 7:26 AM IST

राजधानी भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, इसके बाद भी लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. शहर में पिछले 24 घंटे के अंदर आठ कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

Corona update
कोरोना अपडेट

भोपाल। राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लोगों की लापरवाही अब उन पर ही भारी पड़ती नजर आ रही है. यही वजह है कि न केवल संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है, बल्कि कोरोना संक्रमण की वजह से मौतों का आंकड़ा भी अब लोगों को डरा रहा है. इसके बाद भी लोग लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं, प्रशासन का सुस्त रवैया भी संक्रमण फैलाने में अहम भूमिका निभा रहा है. शहर में पिछले 24 घंटे के अंदर आठ कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

कोरोना अपडेट भोपाल

शहर के कई ऐसे क्षेत्र हैं, जो अब तक पूरी तरह से सुरक्षित माने जा रहे थे, अब उन क्षेत्रों में भी तेजी से संक्रमित मरीज मिलने लगे हैं. अनलॉक 4 के बाद लोगों की लापरवाही और ज्यादा बढ़ गई है. स्थिति ये है कि लॉकडाउन पूरी तरह से समाप्त होने के बाद लोग इस बात को ही भूल गए हैं कि शहर में कोरोना संक्रमण अब तक कई लोगों की जान ले चुका है और अभी भी कई लोग संक्रमित होकर अपना इलाज करा रहे हैं.

ये भी पढ़े-MP में 75459 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, अब तक 1589 की मौत

शहर के नागरिकों का आलम ये है कि 80 प्रतिशत लोग बिना मास्क के ही शहर में घूमते नजर आ रहे हैं, वही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन लोगों के जहन से मानो कहीं खो गया है. लोग बेफिक्र होकर एक ही जगह पर एकत्रित हो रहे हैं और बाजारों में खरीददारी कर रहे हैं. इस तरह की लापरवाही का ही नतीजा है कि शहर में संक्रमण के मामले हर दिन 200 से ऊपर ही बढ़ रहे हैं.

सोमवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 947 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 205 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा 1686 लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं. अब तक शहर में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 12026 है. पिछले 24 घंटे के दौरान 8 मरीजों की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. शहर में मौत का आंकड़ा बढ़कर 311 हो गया है. सोमवार को कुल अलग-अलग अस्पतालों से स्वस्थ हुए 180 मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. शहर में अब तक कुल 9943 लोग कोरोना संक्रमण को मात देकर पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details