मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन से फोटोग्राफर्स के बिगड़े आर्थिक हालात, सरकार से राहत की मांग

भोपाल के फोटोग्राफर और वीडियोग्राफर को लॉकडाउन की वजह से लाखों का नुकसान हुआ है. शहर में जगह-जगह फोटो स्टूडियो हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े हैं. जिसकी वजह से इनके सामने बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

Silence on the streets
सड़कों पर सन्नाटा

By

Published : May 23, 2020, 9:06 PM IST

भोपाल। देश में लॉकडाउन की वजह से हर वर्ग परेशान है. हर कोई आज आर्थिक तंगी से दो चार हो रहा है. ईटीवी भारत ने हर वर्ग की पीड़ा आप तक पहुंचाई है. कुछ ऐसा ही हाल राजधानी भोपाल में काम करने वाल फोटोग्राफर और वीडियोग्राफरों का है. लॉकडाउन की वजह से इन लोगों को लाखों का नुकसान हुआ है. शहर में जगह-जगह फोटो स्टूडियो हैं लेकिन लॉकडाउन की वजह से बंद पड़े हैं. जिसकी वजह से इनके सामने एक बड़ा आर्थिक संकट खड़ा हो गया है.

लॉकडाउन से फोटोग्राफर्स के बिगड़े आर्थिक हालात

फोटोग्राफर्स का कहना है कि आज सरकार तमाम वर्ग की मदद के लिए राहत पैकेज दे रही है लेकिन उन लोगों को किसी प्रकार की कोई मदद सरकार से नहीं मिली है. कई ऐसे स्टूडियो हैं जो किराये पर शहर के पॉश इलाकों में हैं. उन्हें हजारों रुपये किराया देना पड़ रहा है. घर की ईएमआई सहित अन्य खर्चे निकालना मुश्किल हो गया है. अब ये फोटो ग्राफर्स भी सरकार से मदद मांगने पर मजबूर हो गए हैं. ऐसे में सरकार इन लोगों की किस तरह से मदद करेगी इसका सभी को इंतजार करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details