मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नगर निगम ने कोलार में बिना बताए बना दिया डंपिंग यार्ड, देर रात लगी आग के चलते हुआ खुलासा

By

Published : Oct 26, 2019, 11:50 AM IST

भोपाल को स्वच्छता सर्वेक्षण में पहले स्थान पर लाने के लिए नगर निगम पिछले 2 सालों से कवायद में जुटा है, लेकिन कर्मचारियों की लापरवाही और निगम का उदासीन रवैया ही भोपाल को लगातार पीछे की ओर धकेल रहा है. कोलार स्थित जेके अस्पताल के पीछे कचरे में आग लगने से नगर निगम के अस्थायी डंपिंग यार्ड का खुलासा हुआ.

डंपिंग यार्ड में देर रात लगी आग

भोपाल। राजधानी में नगर निगम के कर्मचारी समय बचाने के लिए शहर के कई स्थानों पर अस्थायी रूप से डंपिंग यार्ड बना रहे हैं, इसी तरह का एक और डंपिंग यार्ड कोलार में बनाया गया था, लेकिन यह लोगों की नजर में नहीं था, लेकिन देर रात किसी ने यहां पर आग लगा दी. आग इतनी भीषण थी कि कई घंटों तक यहां पड़ा कचरा जलता रहा.

डंपिंग यार्ड में देर रात लगी आग

कोलार स्थित जेके अस्पताल के पीछे नगर निगम के अस्थायी डंपिंग यार्ड में आग लगने से यहां पर काफी देर तक जहरीला धुआं लोगों को परेशान करता रहा. वहीं पास में ही बने जेके अस्पताल के अंदर भी इस धुएं ने मरीजों को बेहद परेशान किया. कई मरीजों को घबराहट की शिकायत भी होने लगी. नगर निगम की फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन कचरा अधिक होने के कारण टीम को आग बुझाने में काफी समय लग गया.

बता दें कि नगर निगम ने कोलार क्षेत्र से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने का अभियान छेड़ा हुआ है, लेकिन इस सारे कचरे को या तो आदमपुर छावनी या फिर दानापानी के पास बने डंपिंग यार्ड में भेजना होता है, लेकिन कर्मचारियों ने कोलार पर ही अस्थायी तौर पर यह कचरा घर बना दिया है.

बताया जा रहा है कि अपने समय को बचाने के लिए कर्मचारी यहीं पर सारा कचरा फेंक देते हैं. वहीं मामला उजागर होने के बाद अब निगम अधिकारी संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रहे हैं. नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि यहां पर किसी भी तरह से नगर निगम में डंपिंग यार्ड नहीं बनाया गया है. अधिकारियों ने कहा कि यह किसके द्वारा बनाया गया है, पता लगाया जाएगा और संबंधित दरोगा और अन्य अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details