मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पश्चिमी हवाओं के चलते गर्मी से मिल सकती है हल्की राहत

मार्च के बाद अब अप्रैल में गर्मी का असर काफी अधिक देखने को मिल सकता है. इस तपती गर्मी में राहत की बात ये है कि आगामी एक दो दिन तक तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली सकती है.

By

Published : Mar 31, 2021, 1:06 PM IST

मौसम विभाग भोपाल
मौसम विभाग भोपाल

भोपाल। मार्च की गर्मी के साथ ही अब अप्रैल में भी जमकर गर्मी पड़ने वाली है. गर्म हवाओं के चलने से आम लोग परेशान हैं. पश्चिमी ओर से आ रही हवाओं के चलते तापमान में मामूली सी गिरावट देखने को मिली है, जोकि आने वाले एक-दो दिनों तक जारी रहेगी. मौसम विभाग ने तापमान में हल्की गिरावट का अनुमान जाहिर किया है.

तापमान में हल्की गिरावट दर्ज
हालांकि, मौसम विभाग द्वारा कुछ जिलों में लगातार लू चलने की आशंका जाहिर की है, लेकिन तापमान में पश्चिम की ओर से आ रही हवाओं के चलते कुछ गिरावट देखने को मिली है. हवाओं की रफ्तार 30 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे दर्ज की जा रही है. जिसका असर मौसम और तापमान पर पड़ रहा है.

MP: 10 साल का टूटा रिकॉर्ड! मार्च महीने में तापमान 43 डिग्री के पार

सबसे अधिक तापमान खरगोन में दर्ज
बता दें कि प्रदेश के 18 जिलों में तापमान 40 डिग्री या 40 डिग्री से अधिक बना हुआ है. जिसमें सबसे अधिक तापमान 43 डिग्री खरगोन में रिकॉर्ड किया गया है. खरगोन का तापमान 42.5 डिग्री, दतिया 41.3 डिग्री, राजगढ़ 40.7 डिग्री, होशंगाबाद 40.7 डिग्री, खण्डवा 40.5, नौगांव 41.5 डिग्री, रीवा 41.8.डिग्री, खजुराहो 42 डिग्री तक दर्ज किया गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details