मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 21, 2021, 10:21 PM IST

ETV Bharat / state

डॉ. सत्येंद्र मिश्रा की सेहत में तेजी से हो रहा है सुधार, डॉक्टरों की टीम उत्साहित

हैदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल में मशहूर डॉक्टर अपार जिंदल की देखरेख में किया जा रहा है. लेकिन अब डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा की सेहत में काफी सुधार आया है.

dr satyendra mishra
डॉ. सत्येंद्र मिश्रा

सागर। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा कोरोना मरीजों का इलाज करते हुए खुद पॉजिटिव हो गए थे. प्रदेश सरकार द्वारा उनका इलाज हैदराबाद के यशोदा हॉस्पिटल में मशहूर डॉक्टर अपार जिंदल की देखरेख में किया जा रहा है. लेकिन अब डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा की सेहत में काफी सुधार आया है. उनकी रिकवरी देखकर इलाज कर रहे डॉक्टरों की टीम काफी उत्साहित है और उनका कहना है कि डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा खुद जानते हैं कि उनका इलाज कैसे करना है.

सुमित्रा महाजन बॉम्बे अस्पताल में भर्ती, मामूली बुखार की आई थी शिकायत

डॉ. सत्येंद्र मिश्रा की सेहत में तेजी से सुधार

डॉ. सत्येंद्र मिश्रा की सेहत में सुधार हो सके, इसके लिए हैदराबाद में यशोदा हॉस्पिटल के डॉक्टरों की टीम दिन रात मेहनत की रही है. इसी कड़ी में आज वेंटिलेटर की स्पीड में बदलाव करके उनके फेफड़ों का ऑक्सीजन लेवल देखा गया, जो काफी संतोषजनक है. वेंटिलेटर की स्पीड 80 से 40 करने पर ऑक्सीजन लेवल 92 से 94 के बीच आ रहा है. कई बार जब वह जाग रहे होते हैं और गहरी सांस लेते हैं, तो 100 के आसपास भी पहुंच जाता है.

बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज

डॉक्टर की टीम को दे रहे हैं सुझाव

डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा के इलाज में एंटीबायोटिक एस्ट्रॉयड और रेमदेसीविर की मदद ली जा रही है. अभी उनका गहनता से परीक्षण किया जा रहा है. इलाज के दौरान डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा ने कई सुझाव और डॉक्टर की टीम को इसलिए जैसे उन्होंने अपने सीने का एक्सरे कराए जाने की सलाह दी और फेफड़ों में पानी की आशंका जताई, उनकी आशंका सही निकली. इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि डॉक्टर सत्येंद्र मिश्रा अच्छे से जानते हैं, उनका इलाज कैसे करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details