मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

By

Published : Mar 16, 2020, 11:41 PM IST

MP दिनभर में आप देखेंगे कि प्रदेश में दिनभर क्या हुआ. राजनीति, अपराध, खेल से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. मध्यप्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच बीजेपी राज्यपाल ने एक बार फिर फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं, वहीं विधानसभा की कार्यवाही स्थगित होने पर शिवराज ने सरकार पर निशाना साधा है, उधर कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के दोनों प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पत्र पर आपत्ति दर्ज कराई है. देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

DINBHAR
MP दिनभर

राज्यपाल का फिर सीएम को खत, '17 मार्च को कराएं फ्लोर टेस्ट'

भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन ने एक बार फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं. राज्यपाल ने पत्र में कहा है कि फ्लोर टेस्ट कराना जरुरी है. वहीं उन्होनें ये भी साफ कर दिया है कि अगर सरकार फ्लोर टेस्ट कराने के लिए तैयार नहीं होती है, तो यह माना जाएगा की सरकार के पास बहुमत नहीं है.

MP दिनभर

गवर्नर के पत्र से मंत्री पीसी शर्मा को डर,कहा- ये हैरान करने वाला फैसला

मध्यप्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है. ऐसे में राज्यपाल लालजी टंडन के एक बार फिर मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखने पर कांग्रेस में घबराहट का माहौल है. कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि राज्यपाल के अचानक इस तरह फ्लोर टेस्ट के लिए कहना हैरान करने वाला है. इससे लगता है कि उन पर किसी तरह का दबाव है.

राज्यपाल से मिले शिवराज, कहा- मैदान छोड़कर भागी कमलनाथ सरकार

विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित किए जाने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल से मुलाकात कर मौजूदा सरकार को अस्थिर बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार जिस हिसाब से फ्लोर टेस्ट से भागी है. उससे पता चलता है कि इस सरकार के पास बहुमत नहीं है.

सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पर कांग्रेस ने दर्ज कराई आपत्ति, बीजेपी कल रखेगी पक्ष

मध्यप्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के दोनों प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सोलंकी के नामांकन पत्र पर कांग्रेस ने आपत्ति दर्ज कराई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के नामांकन पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आपत्ति लगाई थी.

बर्खास्तगी के बाद भी बना हुआ है पदमोह, नेम प्लेट में इमरती अब भी बनीं हुई हैं मंत्री

मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी घमासन के बीच सिंधिया समर्थक छह मंत्रियों को बर्खास्त भले ही कर दिया गया हो, लेकिन उनका पद मोह अभी भी बरकरार है. ऐसी ही एक विधायक हैं इमरती देवी जो कुछ रोज पहले तक प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री हुआ करती थी, जिन्हें प्रदेश के सियासी खेल के बीच बर्खास्त कर दिया गया है, लेकिन उनके बंगले पर लगी नेम प्लेट में वे अब भी मंत्री हैं.

बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने लिया यू-टर्न, कहा-सही समय पर लूंगा सही फैसला

मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी भूचाल के बीच जहां सदन स्थगित होने के बाद बीजेपी विधायकों ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को दावा पेश किया. वहीं दूसरी ओर बीजेपी के एक विधायक विधानसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं हुए. सीएम हाउस से बाहर आते वक्त विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जैसी स्थित होगी वैसै फैसला लूंगा.

सियासी संकट के बीच HC की ग्वालियर खंडपीठ में सर्जरी, नए अतिरिक्त महाधिवक्ता की हुई तैनाती

प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच में बड़ी सर्जरी की गई है. बता दें कि पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता अंकुर मोदी को हटाकर उनकी जगह राजीव शर्मा को नया अतिरिक्त महाधिवक्ता बनाया गया है. वहीं सुशील चंद्र चतुर्वेदी को उप महाधिवक्ता नियुक्त किया गया है.

अस्पताल से गायब कोरोना की संदिग्ध मरीज पहुंची अस्पताल, जांच के घेरे में महिला के परिजन

इंदौर के महू में पिछले दिनों इंडोनेशिया से लौटी नवविवाहिता महिला को कोरोना वायरस के लक्षण के चलते सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था. लेकिन यह महिला रविवार सुबह अस्पताल से गायब हो गई थी. इसके बाद अस्पताल प्रभारी एच आर वर्मा ने महू थाना प्रभारी और एसडीएम को इसकी शिकायत की थी. शिकायत के बाद देर रात महिला फिर से अस्पताल पहुंच गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details