मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Digvijay Vs Scindia: राहुल गांधी के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह व सिंधिया के बीच ट्वीटर वार

By

Published : Mar 31, 2023, 11:30 AM IST

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने व बंगला खाली कराने का नोटिस देने के बाद मोदी सरकार कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष के निशाने पर है. इस मामले को लेकर अब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बीच ट्वीटर वार छिड़ा हुआ है. सिंधिया ने कांग्रेस को अब विदेशी राष्ट्रीय कांग्रेस बताया है.

Twitter war Digvijay Singh and Scindia
राहुल गांधी के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह व सिंधिया के बीच छिड़ा ट्वीटर वार

भोपाल। मानहानि के मामले में कोर्ट से 2 साल की सजा मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द कर दी गई. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने पूरे देश में मोदी सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. मोदी सरकार के खिलाफ कई शहरों में कांग्रेस आक्रामक अंदाज में प्रदर्शन कर रही है. इस मामले को लेकर सारे विपक्षी दल भी राहुल गांधी के समर्थन में खड़े हो गए हैं. इसी के साथ अब राहुल गांधी को विदेशों से भी समर्थन मिलने लगा है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के बाद जर्मनी ने भी इस मामले को संज्ञान में लिया है.

दिग्विजय सिंह ने दिया जर्मनी को धन्यवाद :राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द होने के मामले में जर्मनी विदेश मंत्रालय के रिचर्ड वॉकर ने टिप्पणी करते हुए कहा "अपील से पता चलेगा कि फैसला कायम है और निलंबन का क्या आधार है. जर्मनी न्यायिक स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक सिद्धांतों के लागू होने के मानकों की अपेक्षा करता है." इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जर्मनी के विदेश मंत्रालय को धन्यवाद देते हुए लिखा "धन्यवाद जर्मनी विदेश मंत्रालय और रिचर्ड वॉकर". दिग्विजय सिंह के रिट्वीट करने पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को निशाने पर लिया है.

Must Read: ये भी पढ़ें...

सिंधिया ने ऐसे दिया जवाब :दिग्विजय सिंह पर टिप्पणी करते हुए केद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंदिया ने ट्वीटर पर लिखा " दिग्विजय सिंह व कांग्रेस ने एक बार फिर निचले स्तर को छू लिया है. न्यायपालिका, समुदायों की भावनाओं, हमारे सशस्त्र बलों के शौर्य का अपमान करने के बाद अब वे दूसरे देशों से अपने लिए समर्थन मांग रहे हैं. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अब विदेशी राष्ट्रीय कांग्रेस है." बता दें कि कांग्रेस की सरकार गिराकर सिंधिया जब से बीजेपी में गए हैं, तभी से वह प्रदेश के दिग्गज नेताओं के निशाने पर रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details