मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP उपचुनाव वोटिंग के बीच कांग्रेस-बीजेपी में विलेन बना EVM

By

Published : Nov 3, 2020, 4:19 PM IST

एमपी विधानसभा उपचुनाव में ईवीएम पर भी सवाल खडे़ किए गए हैं. दिग्विजय सिंह द्वारा ईवीएम को लेकर किए गए ट्वीट पर बीजेपी के पलटवार पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं इस मामले पर आज से नहीं बल्कि 2003 से सवाल उठा रहा हूं.

Digvijay Singh's
शिवराज-दिग्विजय

भोपाल।मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव जारी है. वहीं उपचुनाव में कई जगहों से कुछ हिंसक और झड़प की खबरें सामने आई हैं. वहीं ईवीएम पर भी सवाल खडे़ किए गए हैं. दिग्विजय सिंह ने ईवीएम को लेकर ट्वीट किया था. जिसके बाद बीजेपी ने उनपर पलटवार किया. अब एक बार फिर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं इस मामले पर आज से नहीं बल्कि 2003 से सवाल उठा रहा हूं.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि ईवीएम को लेकर वह आज से नहीं बल्कि 2003 से सवाल खड़े कर रहे हैं, ये आज की बात नहीं है कि मुझे ईवीएम पर भरोसा नहीं है. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने विधानसभा क्षेत्रों में पुलिस द्वारा पक्षपातपूर्ण कार्रवाई करने को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. पूर्व सीएम ने सुमावली विधानसभा क्षेत्र के 17 नंबर पोलिंग बूथ पर रिपोलिंग की मांग की है. इसके अलावा उन्होंने कहा है कि जनता कांग्रेस के साथ है और कमलनाथ के प्रति सहानुभूति रखती है.

ईवीएम के सवाल पर सीएम शिवराज का जवाब

सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि कांग्रेस अपनी पराजय का ठीकरा एक बार फिर EVM पर फोड़ने को तैयार है. यह वही EVM हैं, जिससे 2018 में छत्तीसगढ़ और राजस्थान के नतीजे आए. तब EVM ठीक थी लेकिन जब पराजय सामने दिख रही है, तो उसे दोष देना कांग्रेस के नेताओं ने प्रारम्भ कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details