मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, ओला पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखा है. पत्र में दिग्विजय सिंह ने ओलवृष्टि से राजगढ़ के किसानों को हुए नुकसान की राहत राशि नहीं मिलने की शिकायत की गई है.

By

Published : May 23, 2021, 7:22 PM IST

Digvijay Singh wrote to Shivraj
दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज सिंह को पत्र लिखा है. पत्र में दिग्विजय सिंह ने ओलवृष्टि से राजगढ़ के किसानों को हुए नुकसान की राहत राशि नहीं मिलने की शिकायत की गई है. साथ ही किसानों को जल्द राहत राशि दिलवाने की मांग की है.

दिग्विजय सिंह ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

ओलावृष्टि से किसानों को हुआ नुकसान

दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा कि फरवरी 2021 में राजगढ़ जिले में हुई ओलावृष्टि के कारण किसानों की रबी की फसलों का काफी नुकसान हुआ है. जिले की नरसिंहगढ़ तहसील के अंतर्गत कुंवर कोटरी, रनावा, भगोर, भीलखेडी, कांकरवाल, गाडरिया खेडी, होशियार खेडी, उदपुरिया, नंदगांव तथा छोटा बैरसिया गांवों में सर्वाधिक क्षति हुई है,और सभी किसानों की फसलें बर्बाद हो चुकी है. राजस्व टीम द्वारा पंचायतवार किये गये सर्वे में 80 प्रतिशत तक क्षति का आकलन किया गया है.

कमलनाथ पर FIR दर्ज कराने थाने पहुंचे बीजेपी नेता, थाना प्रभारी को दिया आवेदन

घोषणा के बावजूद नहीं मिला मुआवजा

पूर्व सीएम ने सीएम शिवराज को लिखे पत्र में लिखा कि आपके द्वारा किसानों को हुए नुकसान की घोषणा करने के बावजूद अभी तक राजगढ़ जिले के ओला पीड़ित किसानों को कोई राहत नही मिल सकी है. मेरा आपसे अनुरोध है कि आपके द्वारा जिले के ओला पीड़ित किसानों को राहत देने संबन्धी घोषणा का पालन करवाने और सबसे ज्यादा प्रभावित इन गांवों में राजस्व टीम द्वारा किये गये सर्वे और क्षति के आकलन अनुसार किसानों को राहत प्रदान करने का आदेश जारी करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details