मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग

By

Published : Sep 18, 2020, 5:23 PM IST

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखकर प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी और उसकी कालाबाजारी को रोकने की मांग की है.

Digvijay Singh wrote a letter to the Union Health Minister
दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कोरोना महामारी के बीच मध्यप्रदेश में आक्सीजन की कमी का मुद्दा राज्यसभा में उठाया था. अब उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को एक पत्र लिखकर प्रदेश में ऑक्सीजन उपलब्ध कराने की मांग की है. जबकि ऑक्सीजन की कालाबाजारी पर भी अकुंश लगाने की बात कही. दिग्विजय सिंह ने कालाबाजारी को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

दिग्विजय सिंह ने लिखा कि कोविड-19 के उपचार में ऑक्सीजन की महत्ता पर जोर देते हुए मांग की है कि ऑक्सीजन की उपलब्धता और कालाबाजारी पर केंद्र सरकार ध्यान दे. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से विशेष तौर पर मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए कहा है. दिग्विजय सिंह ने ऑक्सीजन की कमी है और कालाबाजारी भी हो रही है.

दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा कोविड-19 के उपचार में ऑक्सीजन बहुत ही आवश्यक है. उन्होंने मांग की है कि सरकार नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी के द्वारा उचित मूल्य पर आक्सीजन की उपलब्धता सभी राज्यों में सुनिश्चित करें. विशेषकर मध्य प्रदेश में क्योंकि यहां ऑक्सीजन की कमी है. बता दें कि दिग्विजय सिंह ने देवास में ऑक्सीजन की कमी के कारण चार कोरोना मरीजों की मौत और प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा 16 सितंबर को राज्यसभा में उठाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details