मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह ने CM शिवराज और मुख्य सचिव को लिखा पत्र, किसानों की समस्याओं को लेकर उठाये सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किसानों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और भोपाल कलेक्टर सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों को अलग-अलग पत्र लिखा है.

By

Published : Jun 6, 2020, 12:36 PM IST

Digvijay Singh with farmers
किसान के साथ दिग्विजय सिंह

भोपाल।मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश के चलते किसानों का गेहूं भीगने के मामले सामने आ रहे हैं. जिसको लेकर कांग्रेस लगातार बीजेपी पर हमलावर है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने किसानों की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और भोपाल कलेक्टर सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों को अलग-अलग पत्र लिखा है.

दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखकर किसानों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराते हुए उनका निराकरण करने का अनुरोध किया है. पूर्व सीएम ने कहा है कि जय किसान ऋण माफी योजना के तहत दूसरे चरण की राशि को किसानों के सहकारी बैंकों के ऋण खाते में जल्द जमा कराई जाए. जिससे किसान आगामी खरीफ की फसल के समय किसान क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकें.

गरेठिया दांगी, सागोनी, बरखेड़ा, बरोड़ी, सेमरी, कोलूखेड़ी, सूजाखेड़ी, सेमरा, खजूरिया सहित कई गांवों के किसानों द्वारा दिग्विजय सिंह से शिकायत की गई थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें साल 2018-19 में हुए फसलों के नुकसान के लिये फसल बीमा राशि का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है. लिहाजा दिग्विजय सिंह ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर फसल बीमा राशि का भुगतान कराने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने 3 जून 2020 को बैरसिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गेहूं उपार्जन केन्द्रों का दौरा किया था, जिसमें किसानों से चर्चा की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details