मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय ने लिखा निर्मला सीतारमण को पत्र, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम करने की मांग

पूरे देश में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी है. इससे जान-माल दोनों की हानि हुई है. ऐसे में लोगों को पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत मिल सके इसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम करने की मांग की है.

digvijay singh
दिग्विजय सिंह

By

Published : Apr 30, 2020, 7:47 PM IST

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है. उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम करने की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम अत्यंत कम होने पर पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम कर किसानों, उद्योगों और आम जनता को लाभ पहुंचाया जाए.

दिग्विजय सिंह ने लिखा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह ने कन्फेडरेशन ऑफ एमपी फॉर इंडस्ट्री सर्विसेज एंड ट्रेड (कामपिस्ट) के अध्यक्ष गोविंद गोयल के पत्र के आधार पर कहा है कि गोविंद गोयल ने लॉक डाउन के कारण देश में डीजल की खपत कम होने तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी गिरावट होने के कारण डीजल की कीमतें कम करने तथा किसानों और उद्योगों को स्टार्ट करने की अनुमति प्रदान करने का निवेदन किया है.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

इससे देश में डीजल की खपत बढ़ेगी और केंद्र सरकार का स्टाक भी कम होगा, जिससे वह कम मूल्य पर अंतरराष्ट्रीय बाजार से अधिक कच्चा तेल आयात कर सकेगा. उन्होंने कहा है कि मेरा आपसे अनुरोध है कि प्रदेश की जनता किसानों और उद्योगपतियों को कच्चे तेल के दाम होने का लाभ मिलना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details