मध्य प्रदेश

madhya pradesh

JNU हॉस्टल फीस का मुद्दा पहुंचा संसद, चर्चा के लिए दिग्विजय सिंह ने दिया नोटिस

By

Published : Nov 22, 2019, 10:52 AM IST

Updated : Nov 22, 2019, 11:33 AM IST

जेएनयू हॉस्टल में फीस बढ़ाए जाने का मुद्दा जोर पकड़ चुका है. छात्रों के प्रदर्शन के बाद पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के बाद एमपी के पूर्व सीएम और राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राज्य सभा में शून्यकाल के दौरान चर्चा के लिए नोटिस दिया है.

राज्यसभा में दिया शून्यकाल नोटिस

भोपाल। हॉस्टल की फीस में बढ़ोतरी को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों द्वारा सड़क पर प्रदर्शन के बाद सियासत तेज हो गई है. इस मुद्दे पर कांग्रेस के राज्य सभा सांसद दिग्विजय सिंह ने वामपंथी दलों के साथ राज्य सभा में शून्य-काल के दौरान चर्चा के लिए नोटिस दिया है.

वहीं भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने मिलावटी दूध से निपटने के लिए राज्य सभा में शून्यकाल में चर्चा के लिए नोटिस दिया है.

दरअसल, दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हॉस्टल फीस बढ़ाए जाने का मामला तूल पकड़ चुका है. जिसके विरोध में छात्र न केवल सड़कों पर उतरे बल्कि देश की संसद की तरफ कूच भी करने की कोशिश की, हालांकि छात्रों को पुलिस ने रोक दिया था. विरोध प्रदर्शन के दौरान छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने लाठियां भी भांजी थी.

जेएनयू प्रसाशन ने बीते एक नवंबर को विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रह रहे छात्रों से वसूले जा रहे शुल्क को बढ़ा दिया था. इसकी जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी गई थी. बढ़ाई गई फीस में कमरे का किराया से लेकर बिजली, पानी और मेंटेनेंस के शुल्क तक शामिल है.

Last Updated : Nov 22, 2019, 11:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details