मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एमपी BJP में सीएम पद के दो दावेदार, नाम सुनकर चौक जाएंगे आप, जानिए किसने किया नामों का खुलासा

By

Published : Jul 19, 2021, 3:43 PM IST

Updated : Jul 19, 2021, 3:56 PM IST

एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के एक ट्वीट ने एमपी की सियासत में गर्मी ला दी है. दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर दावा किया है कि एमपी में शिवराज सिंह चौहान की गद्दी जाने वाली है. दिग्विजय सिंह ने सीएम पद की दौड़ में शामिल 2 नामों का भी खुलासा किया है.

एमपी में सीएम पद के दो दावेदार
एमपी में सीएम पद के दो दावेदार

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर फिर से बीजेपी में सीएम बदलने का दावा किया है. दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट कर लिखा है कि शिवराज सिंह का जाना तय है. मध्य प्रदेश बीजेपी में मुख्यमंत्री के लिए दो ही उम्मीदवार दौड़ में रह गए हैं. मोदी जी के उम्मीदवार प्रहलाद पटेल और संघ के उम्मीदवार वीडी शर्मा.

बीजेपी में सीएम बनने योग्य नेताओं की उम्मीद बढ़ी

इस ट्वीट के बाद दिग्विजय सिंह ने एक और ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि "आजकल मोदी और शाह अपने मुख्यमंत्रियों को बदल रहे हैं. इससे एमपी में सीएम बनने के लिए खुद को योग्य समझने वाले बीजेपी नेताओं की उम्मीद बढ़ गई है. बीजेपी में कौन-कौन सीएम पद का उम्मीदवार है, हमें बता सकता है, वरना कल मैं सूची जारी कर दूंगा."

उत्तराखंड, कर्नाटक के बाद एमपी का नंबर ?

दरअसल बीजेपी ने हाल ही में उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को बदला है, अब कर्नाटक में मुख्यमंत्री येदुरप्पा और मंत्रियों के बीच चल रही खींचतान के चलते नया मुख्यमंत्री बनाने की कवायद की जा रही है. इसी को लेकर अब दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश में सीएम पद के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की सूची जारी की है. दिग्विजय सिंह के ट्वीट करते ही अब बीजेपी के नेता उनपर निशाना साध रहे हैं.

उपचुनाव की तैयारी! दमोह के 'दर्द' से परेशान BJP, 'पंजे' पर बाकी है बगावत का 'जख्म'

नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार

हालांकि दिग्विजय सिंह के ट्वीट करते ही बीजेपी उनपर हमलावार हो गई है. प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर निशाना साधा है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह, कमलनाथ के पद छोड़ने पर ध्यान देते तो ज्यादा अच्छा था. वैसे वे अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष बना नहीं पा रहे और दूसरों की सूची जारी कर रहे हैं. मंत्री मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ कोई पद नहीं छोड़ेंगे और यह भी तय है कि आगामी उपचुनाव भी बीजेपी ही जीतेगी.

बीजेपी दावों को कर चुकी है खारिज

दरअसल पिछले दिनों नरोत्तम मिश्रा की पार्टी के कई नेताओं के साथ लगातार मुलाकात हुई थी. जिसके बाद सोशल मीडिया पर यह चर्चाएं हो रही थी कि प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए शिवराज सिंह चौहान के स्थान पर किसी दूसरे को बैठाया जा सकता है. हालांकि बीजेपी पार्टी संगठन ने इसको लेकर अपनी कड़ी नाराजगी जताई थी. पार्टी ने साफ संदेश दिया था कि सिर्फ सोशल मीडिया पर खबरें चलाने से नेतृत्व परिवर्तन नहीं होता.

Last Updated : Jul 19, 2021, 3:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details