मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह के 'काली कमाई के विधायक' ट्वीट पर रामेश्वर शर्मा का पलटवार, 'दिल से क्यों उतर रहा दल'!

दमोह से कांग्रेस विधायक रहे राहुल लोधी के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने पर दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा, तो प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने भी पलटवार करने में देर नहीं लगाई.

By

Published : Oct 26, 2020, 8:27 AM IST

Updated : Oct 26, 2020, 10:04 AM IST

Rameshwar Sharma's tweet on Digvijay
रामेश्वर शर्मा का दिग्विजय पर ट्वीट

भोपाल। दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल लोधी के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए काली कमाई से विधायक को खरीदने का आरोप लगाया. पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मामा के झोले की काली कमाई में एक और विधायक बिका'. जिसकों लेकर अब सियासत गरमाने लगी है.

उनके इस ट्वीट पर रामेश्वर शर्मा ने बड़ा हमला बोला है. रामेश्वर शर्मा ने ट्वीट करने हुए कांग्रेस पर 1992 में बीजेपी की दिल्ली,उत्तर प्रदेश,हिमाचल प्रदेश,मध्यप्रदेश एवं राजस्थान की तत्कालीन सरकारो को एक झटके में गिराने का आरोप लगाते हुए कहा है कि, आज कांग्रेस लोकतंत्र की दुहाई दे रही है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि, 'दिल के क्यों उतर रहा दल इस पर विचार करो, नहीं तो राम नाम सत्य है'.

राहुल लोधी ने ली बीजेपी की सदस्यता

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है, क्योंकि दमोह से कांग्रेस विधायक रहे राहुल लोधी ने इस्तीफा देकर रविवार को बीजेपी ज्वाइन कर ली है, जहां भोपाल बीजेपी मुख्यालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में राहुल लोधी ने बीजेपी की सदस्यता ली.

बहुमत का समीकरण

राहुल लोधी के इस्तीफे के बाद कुल 230 सीटों में काग्रेस के 87 विधायक रह गए हैं, तो वहीं बीजेपी के कुल 107 विधायक हैं. 4 निर्दलीय, 2 बसपा और 1 सपा का विधायक है. बाकी की 29 सीटें फिलहाल खाली हैं, जिनमें से 28 पर उपचुनाव हो रहे हैं. जिन 28 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है, उसमें से कुल 25 सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा की वजह से खाली हुई हैं, जो पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं, तो वहीं दो सीटें कांग्रेस विधायकों और एक सीट बीजेपी विधायक के निधन से रिक्त हुई है. बीजेपी को बहुमत के आंकड़े तक पहुंचने के लिए मात्र नौ सीट जीतने की जरूरत है, जबकि कांग्रेस को 28 सीटों की जरूरत पड़ेगी.

Last Updated : Oct 26, 2020, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details