मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 25, 2019, 3:48 PM IST

ETV Bharat / state

ट्रक ऑपरेटर्स की हड़ताल पर दो मंत्रियों के अलग-अलग बयान

ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन डीजल के दाम, टोल वसूली सहित आधा दर्जन मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

मंत्रियों के विपरीत बयान

भोपाल। ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. ट्रक ऑपरेटर डीजल के दाम, टोल वसूली सहित आधा दर्जन मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मंत्रियों के विपरित बयान


वहीं हड़ताल को लेकर मध्य प्रदेश सरकार के जन संपर्क मंत्री पीसी शर्मा और खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी के विपरीत बयान सामने आए हैं. जहां पीसी शर्मा ने कहा कि डीजल-पेट्रोल केंद्र सरकार का मामला है. केंद्र सरकार जैसे डीजल के रेट बढ़ाती है, वैसे ही प्रदेश का प्रपोशन बढ़ता है. नरेंद्र मोदी की सरकार को रेट कम करना चाहिए और इसे GST में लाना चाहिए.


वहीं खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि राज्य सरकार ने जो डीजल के दाम बढ़ाया है, वो इसलिए नहीं कि जनता को परेशानी हो. बल्कि डीजल के रेट इस भाव से बढ़ाए गए है कि अतिवृष्टि से किसानों को काफी नुकसान हुआ है, जिसका सहयोग सरकार का दायित्व है कि वो करें. कहीं ना कहीं से किसानों के लिए कुछ व्यवस्था करें. वहीं केंद्र सरकार ने प्रदेश के हक का 15 हजार करोड़ रुपए रोका. साथ ही अतिवृष्टि के लिए जो 6 हजार करोड़ मांगे गए थे, वो भी केंद्र ने कम दिए. यहि सब बर्डन सरकार के बजट पर आया है. इस सब संभावना को देखने के लिए रेट बढ़ाने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details