मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिल्ली में होगा धन प्रसाद अहिरवार का इलाज, सफदरजंग हॉस्पिटल किया जाएगा शिफ्ट

आपसी विवाद में घायल हुए धन प्रसाद अहिरवार का इलाज अब दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल किया जाएगा अभी वह भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती है.

By

Published : Jan 21, 2020, 10:02 PM IST

Dhan Prasad Ahirwar will be treated in Delhi
दिल्ली में होगा धन प्रसाद अहिरवार का इलाज

भोपाल।सागर में हुए एक आपसी विवाद में घायल हुए धन प्रसाद अहिरवार का इलाज अब दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल किया जाएगा. अभी वह भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में भर्ती है. जहां मंगलवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की टीम उससे मिलने पहुंची और उसका हाल जानने के साथ ही परिजनों से मिलकर पूरी घटना को जाना.

दिल्ली में होगा धन प्रसाद अहिरवार का इलाज

अनुसूचित जाति आयोग ने ली जानकारी
पीड़ित से मिलने पहुंचे अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष वीएल मुरगन ने बताया कि पीड़ित और उसके परिवार से मुलाकात कर पूरी घटना की जानकारी ले ली गई है. जिसमें यह बात सामने आई है कि धन प्रसाद के घर के पास ही रहने वाले कुछ लोगों ने मिलकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की थी जिसमें से पांच आरोपियों की पहचान अब तक हो गई है वहीं बाकी के आरोपियों की पहचान नहीं हो पाई है.

एसपी को दिए जल्द जांच के आदेश
अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष मुरगन ने कहा कि हमने सागर एसपी को जल्द से जल्द एक टीम बनाकर बाकी के आरोपियों की पहचान करने के आदेश दिए हैं. साथ ही इस केस जिन पुलिस कर्मियों-अफसरों ने लापरवाही की गई है उन पर एससी एसटी एक्ट की धारा 4 के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

क्या था मामला
14 जनवरी को सागर निवासी धन प्रसाद अहिरवार को उसी के घर के पास रहने वाले कुछ लोगों ने मिलकर घासलेट डाल जिंदा जलाने की कोशिश की थी. जिसमें धन प्रसाद लगभग 55 प्रतिशत से ज्यादा जल गया था. जिसे पहले सागर के अस्पताल में एडमिट किया गया और उसके बाद उसे भोपाल में लाया गया था.

पीड़ित से मिलने पहुंचे आयोग के अधिकारियों ने कहा कि धन प्रसाद के बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल ले जाया जाएगा क्योंकि यहां जो इलाज से दिया जा रहा है वह काफी नहीं है. बता दें अभी तक इस पूरे मामले में 5 लोगों पर एफआइआर हुई है और बाकी के 10 से 15 लोगों की छानबीन में पुलिस जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details