मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 12, 2019, 6:52 PM IST

ETV Bharat / state

इंटरपोल जनरल असेंबली में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे डीजीपी वीके सिंह, मध्यप्रदेश कैडर के दो ऑफिसर होंगे शामिल

मध्यप्रदेश डीजीपी वीके सिंह साउथ अमेरिका के चिली सैंटियागो में होने वाले इंटरपोल असेंबली में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस आयोजन में देश से तीन अफसर चुने गए हैं, जिनमें से दो अफसर मध्यप्रदेश कैडर के हैं.

भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे डीजीपी वीके सिंह

भोपाल। मध्यप्रदेश पुलिस के मुखिया वीके सिंह इंटरपोल असेंबली में 195 देशों के सामने भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे. डीजीपी वीके सिंह साउथ अमेरिका के चिली सैंटियागो के लिए रवाना हो गए हैं. इसके अलावा इंटरपोल असेंबली में मध्यप्रदेश के पूर्व डीजीपी और वर्तमान में सीबीआई चीफ ऋषि कुमार शुक्ला भी शामिल होंगे. इस आयोजन में देश से तीन अफसर चुने गए हैं, जिनमें से दो अफसर मध्यप्रदेश कैडर के हैं.

भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे डीजीपी वीके सिंह

डीजीपी अमेरिका में 14 से 18 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली 88वीं इंटरपोल जनरल असेंबली में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. इस असेंबली में भेजे जाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सिर्फ तीन अफसरों का चयन किया है. जिसमें से दो अफसर मध्यप्रदेश कैडर के हैं. दुनिया भर से पुलिस अफसर और सुरक्षा विशेषज्ञ, सुरक्षा मुद्दों की एक श्रृंखला को संबोधित करने के लिए चिली सेंटियागो में एकत्रित होंगे. जिसमें आतंकवाद, संगठित अपराध, साइबर अपराध से निपटने में राष्ट्रीय और क्षेत्रीय प्रयासों पर चार दिनों तक चर्चा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details