मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देर से सही पर जागा विभाग,कोरोना से मृत शिक्षकों की जानकारी जुटाने के दिये आदेश

By

Published : Apr 19, 2021, 5:32 PM IST

मध्यप्रदेश में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों कि संख्या चिंता का विषय बनती जा रही है. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन नहीं है तो कही रेमडेसिविर नहीं है. इस महामारी के बीच साल भर में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने दम तोड़ा है.

Department will collect information about infected teachers
संक्रमित शिक्षकों की जानकारी जुटाएगा विभाग

भोपाल।मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. अब रोजाना 1500 से ज्यादा मरीज संक्रमित हो रहे है. वहींसाल भर में कोरोना संक्रमण के चलते लगभग 150 शिक्षकों ने दम तोड़ दिया, जिसमें 65 शिक्षकों की पिछले 20 दिनों में मृत्यु हुई है. दरअसल साल भर से सरकार द्वारा शिक्षकों को पढ़ाने के अलावा कोरोना की ड्यूटी में भी लगा रखा है. जिससे शिक्षकों के संक्रमित होने का खतरा कहीं ज्यादा बढ़ गया है. हालाकिं अब विभाग ने सभी जिलों से कोरोना संक्रमित शिक्षकों की जानकारी मुख्यालय भेजने को कहा है.

शिक्षा विभाग ने मांगी जानकारी

भोपाल में लोक शिक्षण संचनालय ने जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिख कर निर्देश दिए है कि संकुल प्राचार्य कोरोना से पीड़ित शिक्षकों की जानकारी मुख्यालय भेजें. जिन शिक्षकों कि कोरोना के कारण मौत भी हो गई है उनका भी रिकॉर्ड मांगा गया है. सभी जिलों से विभाग ने यह जानकारी तत्काल मांगी है. वहीं विभाग द्वारा हाल ही में शिक्षकों की कोविड टीकाकरण कार्यक्रम में ड्यूटी लगाई गई है और उन्हें ज्यादा से ज्यादा लोगो को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने का काम भी सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details