मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जन अभियान परिषद के कार्यपालन निदेशक की नियुक्ति पर उठे सवाल, सीएम से हटाने की मांग

By

Published : Jun 26, 2020, 8:53 AM IST

Updated : Jun 26, 2020, 9:02 AM IST

पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जेपी धनोपिया ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर डॉक्टर धीरेंद्र पांडे की नियुक्ति को निरस्त करने की मांग की है.

executive-director-of-jan-abhiyan-parishad
जन अभियान परिषद के कार्यपालन निदेशक डॉ धीरेंद्र पांडे

भोपाल| मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के कार्यपालक निदेशक डॉ राजेंद्र पांडे की नियुक्ति के बाद से ही कांग्रेस लगातार इस नियुक्ति को निरस्त करने की मांग उठा रही है. नियुक्ति को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के द्वारा भी सवाल उठाए गए हैं, तो वहीं मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष जेपी धनोपिया ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर डॉक्टर धीरेंद्र पांडे की नियुक्ति को निरस्त करने की मांग की है.

जेपी धनोपिया ने लिखा सीएम को पत्र

डॉ. धीरेंद्र पांडे की योग्यता पर उठे सवाल

जेपी धनोपिया ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री को लिखा है कि राज्य शासन के द्वारा दिनांक 23 जून 2020 को डॉक्टर धीरेंद्र पांडे को जन अभियान परिषद का कार्य पालन निदेशक नियुक्त किया है, जो की विधि सम्मत ना होने से निरस्त होने योग्य है, क्योंकि मध्यप्रदेश राजपत्र क्रमांक 470, 1 सितंबर 2018 में प्रकाशित मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद का कार्यपालक अखिल भारतीय सेवा आईएएस अधिकारी होना जरूरी है, जबकि मध्यप्रदेश शासन द्वारा डॉ धीरेंद्र पांडे को कार्यपालक निदेशक बनाया गया है जो कि मध्य प्रदेश विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद के अधिकारी हैं. इस वजह से डॉ धीरेंद्र पांडे मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद में कार्यपालन निदेशक के पद पर नियुक्त होने के योग्य नहीं है. इसलिए तत्काल प्रभाव से उन्हें हटाया जाए.

Last Updated : Jun 26, 2020, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details