मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (NRU) की मांग, कांग्रेस ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर

युवा कांग्रेस ने देश में बढ़ रही लगातार बेरोजगारी को देखते हुए राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर ( एनआरयू ) बनाने की मांग की है. युवक कांग्रेस देशभर में बेरोजगारी के खिलाफ अभियान चलाने का एलान करने हुए मिस्ड कॉल नंबर जारी किया है.

By

Published : Jan 28, 2020, 1:32 PM IST

Youth Congress will campaign against unemployment across the country
युवक कांग्रेस देशभर में बेरोजगारी के खिलाफ चलाएगी अभियान

भोपाल।युवा कांग्रेस देश में लगातार बढ़ रहीबेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर (एनआरयू) बनाने की मांग की है. इसके समर्थन के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर भी जारी किया गया है. युवक कांग्रेस देश भर में बेरोजगारी के खिलाफ अभियान चलाएगी. मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने अभियान की शुरुआत की है. साथ ही केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि, बेरोजगारी और युवाओं की आत्महत्या से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों को उछाल रही है.

युवक कांग्रेस देशभर में बेरोजगारी के खिलाफ चलाएगी अभियान

कुणाल चौधरी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मध्यप्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा कि देश में बेरोजगारी पिछले 45 सालों में सबसे ज्यादा है, आर्थिक मंदी का माहौल है. उन्होंने आरोप लगाया कि देश में यह मंदी वैश्विक कारणों से नहीं, बल्कि मोदी सरकार ने पैदा की है. कुणाल चौधरी ने कहा कि, मोदी सरकार ने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन उनके पास कोई आंकड़ा नहीं है. नौकरी की बात करने पर प्रधानमंत्री पकौड़ा तलने की सलाह देते हैं. इसलिए उन्होंने मांग की है कि, देश को एनआरसी की जरूरत नहीं है, बल्कि एनआरयू की जरूरत है. साथ ही कहा कि सरकार ने 6 सालों में कितने युवाओं को नौकरी दी है और आगे कैसे बेरोजगारी के दूर करेंगे.

जारी किया मिस्ड कॉल नबंर

मध्य प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष कुणाल चौधरी का कहना है कि, दुनियाभर में हिंदुस्तान अवसाद के मामले में नंबर वन पर है और हैप्पीनेस के मामले में 145वें नंबर पर पहुंच गया है. रोजगार देने के मामले में भारत दुनिया में 116वें पायदान पर है. पिछले साल में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी है. युवक कांग्रेस ने मिस्ड कॉल नबंर 8151994411 जारी किया है. जिससे युवा अभियान को समर्थन दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details