मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल जिला प्रशासन की पहल, सेनेटाइज करने के बाद की जा रही सामानों की होम डिलीवरी

By

Published : May 12, 2020, 12:41 PM IST

भोपाल जिला प्रशासन ने लॉकडाउन के बीच लोगों को राहत पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी की सेवा शुरू की है, अधिकारियों के आदेशानुसार डिलीवरी के पहले सामान को सेनेटाइज किया जाता है.

bhopal
bhopal

भोपाल| शहर में नागरिकों की सहूलियत के साथ - साथ लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो सके, इसके लिए भोपाल जिला प्रशासन ने होम डिलीवरी की सेवा शुरू की है. इस दौरान संक्रमण को फैलने के रोकने के लिए समानों के पहले सेनेटाइज किया जाता है, उसके बाद ही होम डिलीवरी की जाती है. कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा विभाग ने रिटेल स्टोर और ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से भोपाल वासियों को यह सुविधा लॉकडाउन में उपलब्ध करवाई है.

सुरक्षित और व्यवस्थित होम डिलेवरी के लिये अधिक से अधिक सुरक्षात्मक उपाय किया जा रहे है. इसका लगातार खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है.

स्क्रीनिंग के बाद सामान की डिलीवरी

होम डिलीवरी के माध्यम से आमजनों को संक्रमण से बचाया जा सके, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है. शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घर-घर दैनिक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है. आज तक 4 लाख 23 हजार से अधिक होम डिलेवरी कर सुरक्षित रूप से सबको संतुष्टि प्रदान करने की कोशिश की गई है. सभी डिलेवरी ब्वॉय और दुकान संचालकों के बेहतर समन्वय से आपात व्यवस्था में भी संतुलन बनाया गया है.

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने जानकारी दी है कि, भोपाल कलेक्टर के आदेश पर 2 हजार से अधिक लोगों के मोबाइल पर आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराया गया है. इसके साथ ही सेनेटाइजिंग और मास्क लगाना अनिवार्य किया है. प्रतिदिन सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है, उसके बाद ही होम डिलीवरी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details