मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उप चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल, सागर कलेक्टर का हुआ तबादला

आने वाले दिनों में सागर जिले की सुरखी विधानसभा में उपचुनाव होने वाला हैं. उसके पहले ही राज्य शासन ने कलेक्टर प्रीति मैथल को हटाकर दीपक सिंह को सागर का नया कलेक्टर बनाया है.

By

Published : May 25, 2020, 10:00 AM IST

Deepak Singh replaced  Preeti Maithil as Collector of Sagar
सागर कलेक्टर का हुआ तबादला

भोपाल। 24 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव से पहले ही प्रशासनिक फेरबदल शुरू हो गया है. राज्य शासन ने एक बार फिर चार वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. जिसमें सबसे महत्वपूर्ण सागर कलेक्टर का तबादला है. क्योंकि यहां कि सुरखी विधानसभा में उपचुनाव होना है, उपचुनाव के पहले ही कलेक्टर प्रीति मैथल को हटाकर दीपक सिंह को सागर का नया कलेक्टर बनाया गया है.

उप चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल

शासन के आदेशानुसार सागर कलेक्टर प्रीति मैथिल को कलेक्टर पद से हटाकर किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग का उप सचिव बनाया गया है. वहीं स्मार्ट सिटी परियोजना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी दीपक सिंह को सागर जिले का कलेक्टर बनाया गया है. इसके अलावा मुख्य सचिव कार्यालय में उप सचिव के पद पर पदस्थ संजीव श्रीवास्तव को उमरिया जिले का कलेक्टर नियुक्त किया गया है. वही जिला उमरिया कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी को तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग में उप सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है. इसको लेकर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने देर रात आदेश जारी किए हैं .

कोरोना संकट के दौर में भी भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के लगातार तबादले किए जा रहे हैं, लेकिन सागर कलेक्टर का तबादला सुर्खियों में आ गया है. क्योंकि यहां उपचुनाव होना है. माना जा रहा है कि, अगले कुछ दिनों के अंदर ही अन्य कई प्रमुख अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं. इन तबादलों को भी उपचुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details