मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आज चुनाव आयोग कर सकता है उपचुनाव की तारीख का ऐलान, MP में 28 सीटों पर होना है मतदान

By

Published : Sep 25, 2020, 10:20 AM IST

आज चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है, ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि चुनाव आयोग बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव के साथ ही मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के तारीखों का भी ऐलान किया जा सकता है.

File photo
फाइल फोटो

भोपाल। चुनाव आयोग ने आज 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है. माना जा रहा है कि आज चुनाव आयोग बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है. संभावना जताई जा रही है कि बिहार चुनाव के साथ ही मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तरीखों की भी घोषणा हो सकती है. इससे पहले चुनाव आयोग ने यह संकेत दिए थे कि बिहार विधानसभा के साथ ही मध्यप्रदेश में उपचुनाव कराए जाएंगे.

बता दें कि बिहार विधानसभा सीटों के अलावा 15 राज्यों की 64 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की भी घोषणा की जा सकती है. इसके अलावा एक लोकसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है, ऐसे में संभावना है कि इलेक्शन कमीशन सभी सीटों पर चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है.

जिन 64 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए जाने हैं, उनमें से 28 मध्यप्रदेश में हैं. मध्यप्रदेश की 28 सीटों में से अधिकांश तब खाली हुई थीं, जब कांग्रेस के ज्योतिरादित्य समर्थक बागी विधायक इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. वहीं 4 सितंबर को चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि बिहार में 29 नवंबर से पहले चुनाव संपन्न होना है. ऐसे में माना जा रहा है कि आज ही चुनाव आयोग मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीखों का भी ऐलान कर सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details