मध्य प्रदेश

madhya pradesh

साइबर सेल ने सिखाए छात्राओं को साइबर क्राइम से बचने के तरीके, देखें खबर

By

Published : Sep 21, 2019, 10:26 AM IST

राजधानी में साइबर सेल के माध्यम से अलग-अलग स्कूलों में कार्यशाला का आयोजन कर छात्राओं को साइबर क्राइम से बचने के तरीके सिखाए जा रहा हैं. जिससे साइबर क्राइम में कमी लाई जा सके.

साइबर सेल का जागरुकता अभियान

भोपाल। राजधानी के बैरागढ़ में साइबर जागरूकता अभियान का आयोजन शासकीय कन्या विद्यालय में किया गया. इस कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को सोशल मीडिया पर होने वाले अपराधों से अवगत कराना था. जिससे साइबर क्राइम से छात्राओं को बचाया जा सके.

साइबर सेल का जागरुकता अभियान


साइबर सेल के द्वारा इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन अलग-अलग स्कूलों में किए जा रहे हैं, ताकि लोगों में ज्यादा से ज्यादा साइबर क्राइम से बचने की जागरूकता आ सके और लोग सोशल मीडिया पर होने वाली धोखाधड़ी से अपने को बचा सकें.


कार्यक्रम के दौरान आए हुए साइबर सेल के अधिकारियों ने बताया कि किसी भी प्रकार के सोशल मीडिया पर अपनी या परिवार से जुड़ी बातों को शेयर ना करें साथ ही उन्होंने एटीएम, फ्रेंड रिक्वेसट, ओटीपी, आईपी ऐड्रेस, सोशल मीडिया आदि से होने वाले अपराध की जानकारी भी प्रदान की.

साइबर सेल की जोनल अधिकारी मनीषा पाराशर ने बताया कि साइबर सेल के द्वारा विभिन्न स्कूलों में जाकर जागरूकता अभियान के तहत कार्यक्रम किए जा रहे हैं इस कार्यक्रम में हम बच्चों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं साथ ही किस तरह से साइबर अपराध होते हैं उसकी जानकारी भी हम बच्चों को दे रहे हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details