मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

क्राइन ब्रांच ने सौ साल पुराने दस्तावेज किए जब्त, मामले की जांच में जुटा पुरातत्व विभाग

क्राइम ब्रांच ने 100 साल पुराने दस्तावेजों से भरा ट्रक पकड़ा है. दस्तावेज ट्रक में भरकर भोपाल से गुजरात ले जाए जा रहे थे. यह दस्तावेज नावाबों के समय के बताए जा रहे हैं.

By

Published : Feb 19, 2020, 5:19 PM IST

Updated : Feb 19, 2020, 8:02 PM IST

crime-police-caught-100-year-old-documents-bhopal
क्राइम पुलिस ने पकड़े 100 साल पुराने दस्तावेज

भोपाल। क्राइम ब्रांच ने नवाबों के समय के दस्तावेज पकड़े हैं, बता दें कि ये दस्तावेज भोपाल से गुजरात ट्रक में भरकर ले जाए जा रहे थे, बताया जा रहा है कि, दस्तावेज लगभग 100 साल पुराने हैं और गुजरात के 2 लोगों ने एक महिला से ये दस्तावेज खरीदे थे. इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना पर ये कार्रवाई की है. बता दें कि ट्रक की तलाशी लेने पर रद्दी के कागजों में 100 साल पुराने दस्तावेज व कैलेंडर मिले हैं.

क्राइन ब्रांच ने सौ साल पुराने दस्तावेज किए जब्त

क्राइम ब्रांच पुलिस पुरातत्व विभाग को बुलाकर इसकी पूरी जांच करवा रही है. क्राइम ब्रांच पुलिस का कहना है कि, यदि इसमें किसी तरह की संदिग्ध चीज मिलेगी तो और पुरातत्व विभाग गहनता से इस मामले की जांच करेगा. मामले में एंटीक्विटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी. क्योंकि इस दस्तावेज में 100 साल पुराने है, कुछ एंटीक समान मिले हैं.

पुरातत्व विभाग को जांच के लिए पुलिस ने बुलाया है. जैसे ही पुरातत्व विभाग अपनी जांच पूरी कर लेगा, तुरंत ही पुलिस इसमें मामला दर्ज कर लेगी.

Last Updated : Feb 19, 2020, 8:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details