मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चाइल्ड पोर्नोग्राफी व्हाट्सएप ग्रुप का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. व्हाट्सएप ग्रुप में 144 विदेशी और 113 भारतीय शामिल थे.

By

Published : Apr 1, 2019, 3:34 PM IST

चाइल्ड पोर्नोग्राफी का भंडाफोड़

भोपाल। क्राइम ब्रांच की टीम ने चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा-67 बी के तहत केस दर्ज किया है. युवक बांग्लादेश के एक व्हाट्सएप ग्रुप क्रेजी किड्स में शामिल था. चाइल्ड पोर्नोग्राफी व्हाट्सएप ग्रुप का शहर में यह पहला मामला है.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी का भंडाफोड़


क्राइम ब्रांच एएसपी निश्चल झारिया के मुताबिक अपराध शाखा की व्हाट्सएप मॉनिटरिंग सेल लगातार संदिग्ध ग्रुप पर नजर रखे हुई थी. इसी दौरान क्रेजी किड्स नाम का ये व्हाट्सएप ग्रुप रडार पर आया, जिसमें कुछ गतिविधियां संदिग्ध नज़र आईं. इसके बाद ग्रुप की निगरानी में सामने आया कि इस ग्रुप में बच्चों के अश्लील फोटो और वीडियो पोस्ट किए जा रहे हैं. इसी व्हाट्सएप ग्रुप में इंद्रपुरी लेबर कॉलोनी निवासी 21 वर्षीय संजय पॉल भी शामिल था.


क्राइम ब्रांच ने संजय को हिरासत में लेकर पूछताछ की और मोबाइल फोन की जांच की. आरोपी के फोन में 100 से ज्यादा ऐसे वीडियो और फोटो मिले, जो चाइल्ड पोर्नोग्राफी के थे. इस आधार पर पुलिस ने संजय को आईटी एक्ट की धारा के तहत गिरफ्तार किया. वहीं ग्रुप में 144 इंटरनेशनल नंबर एड हैं, जबकि 113 भारतीय नंबर शामिल हैं. क्राइम ब्रांच ने मामले की सूचना केंद्रीय गृह मंत्रालय को भी भेज दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details