मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

marriage anniversary के दिन सीनियर मैनेजर की कोविड से मौत

भोपाल के बैरागढ़ स्थित कैनरा बैंक की शाखा में पदस्थ सीनियर मैनेजर की कोरोना से मौत हो गई. इससे पहले मृतक अपने माात-पिता को खो चुका था.

By

Published : Apr 30, 2021, 8:41 PM IST

concept image
सांकेतिक चित्र

भोपाल। शादी की सालगिरह के दिन ही उसकी अंतिम विदाई हो जाएगी, ऐसा किसी ने नहीं सोचा था. पहले मां को खोया, फिर पिता परलोक सिधारे और अब सालगिरह के दिन खुद ही चल बसे. ये दुख भरी दास्तां है, बैरागढ़ स्थित कैनरा बैंक की शाखा में पदस्थ सीनियर मैनेजर की. सीनियर मैनेजर का पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित हुआ था और एक के बाद एक परिवार के तीन सदस्य कोरोना से जंग हार गए.

कोरोना से हारी जंग

बागमुगालिया में यह सीनियर मैनेजर गुरुवार को कोरोना की जंग हार गया. इससे पहले 21 अप्रैल को उनकी मां का देहांत हुआ था और फिर 25 अप्रैल को पिता भी साथ छोड़ गए. सीनियर मैनेजर की बहन भी कोरोना से पीड़ित हैं और इस समय वे वेंटीलेटर पर हैं. सीनियर मैनेजर के साले ने बताया कि 2012 में 29 अप्रैल के दिन ही मृतक की शादी हुई थी. राजधानी के सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करने के बाद सीनियर मैनेजर ने बीयू इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की. शशांक 2009 में बैंकिंग सेवा में आए थे. वे 20 सितम्बर 2020 को केरल से यहां स्थानांतरित होकर आए थे. साले के मुताबिक गुरुवार को जीजाजी का अंतिम संस्कार कर दिया गया. उनके परिवार में अब उनकी बहन है, जो कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज चल रहा है. कोलार में उनका पैतृक निवास है.

CM शिवराज सिंह ने Street vendors के खातों में डाली एक हजार की राशि

कोरोना से अब तक 46 बैंक कर्मियों की मौत

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के महासचिव वीके शर्मा के मुताबिक मध्य प्रदेश में अब तक 3672 अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हुए हैं. इनमें से 46 की अब तक मौत हो गई है. यूनियन के अनुसार प्रदेश में 40 बैंक शाखाएं कर्मचारी और अधिकारियों के संक्रमित होने कारण बंद करनी पड़ गई है. महासचिव के अनुसार कोरोना संक्रमण ने बैंकों को खासा प्रभावित किया है. सरकार ने बैंक यूनियन की मांग मानी होती तो ये हालात न होते. बैंक यूनियंस ने कहा था कि प्रदेश में बैंक केवल जरूरी सेवाओं के लिए ही खुलें. चार से पांच बैंकों का एक क्लस्टर बना दें. क्लस्टर में शामिल बैंक शाखाएं क्रमबद्ध तरीके से एक-एक दिन ही खोली जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details