मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में मई तक का मेहमान है कोरोना: सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा मुख्यालय से संभाग के सभी जिलों की विकासखण्ड एवं ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से वर्चुअल चर्चा की. सीएम ने कहा कि सबके सहयोग से मई माह में ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में हमे सफलता मिलेगी

By

Published : May 14, 2021, 3:27 AM IST

corona-to-be-finished-by-end-of-may-in-mp-cm-shivraj
एमपी में मई तक का मेहमान है कोरोना

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रीवा मुख्यालय से संभाग के सभी जिलों की विकासखण्ड एवं ग्राम स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से वर्चुअल चर्चा की. सीएम ने कहा कि विन्ध्य क्षेत्र के रहवासी जो मन में ठान लेते हैं उसे कर गुजरते हैं. सीएम ने कहा कि अब सबने मिलकर कोरोना की चेन को तोड़ने का संकल्प लिया है. सबके सहयोग से मई माह में ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने में हमे सफलता मिलेगी. विन्ध्य क्षेत्र में बहुत जल्दी कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाया जा सकेगा.

एमपी में पॉजिटिविटी रेट कम हुआ

सीएम ने कहा कि कोरोना की संक्रमण चेन तोड़ने का एक मात्र उपाय है कि जनता कर्फ्यू के निर्देशों का कठोरता से पालन करें. भीड़ न तो एकत्रित होने दें और न ही भीड़-भाड़ में जायें. शहर के हर मोहल्ले और हर गांव की आपदा प्रबंधन समिति कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिये प्रयास करे. किल कोरोना अभियान के दौरान हर घर का सर्वे करें. सर्दी-खांसी या कोरोना के लक्षणों को छुपायें नहीं. तत्काल टेस्ट कराकर दवाई लें. समय पर दवा लेने से कोरोना पूरी तरह से ठीक हो जाता है. सबके प्रयासों से मध्यप्रदेश में एक महीने में पॉजिटिविटी रेट 23 प्रतिशत से घटकर 13 प्रतिशत पहुँच गई है. कुछ जिलों में यह 5 प्रतिशत से नीचे हो गई है.

विंध्य में मई महीने में कोरोना पर नियंत्रण

सीएम ने कहा कि संभाग में पॉजिटिविटी रेट लगातार घट रहा है। हमने अगले 15 दिनों तक यदि जनता कर्फ्यू का ठीक से पालन किया और सावधानी बरती तो विन्ध्य क्षेत्र से मई माह में ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हो जायेगा. इसके लिये हमें व्यवहार में सुधार करना आवश्यक है. सभी जन-प्रतिनिधि, सामाजिक संगठन तथा आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य मिलकर प्रयास करेंगे तो हमे सफलता अवश्य मिलेगी.

पीएम ने की एमपी में कोरोना नियंत्रण की तारीफ, मध्य प्रदेश मॉडल की कॉपी मंगाई

टीकाकरण बचाव का सबसे कारगर साधन

सीएम ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे कारगर साधन टीकाकरण है. टीकाकरण के लिये वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं. शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण जागरूकता के प्रयास करें. लोगों के मन में टीकाकरण की आशंकाओं को दूर करने के लिये लगातार प्रयास करें. हमने मई माह में सावधानी बरती तो जून माह से व्यवस्थायें सामान्य होनी शुरू हो जायेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details