मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चिरायु अस्पताल से भागा कोरोना मरीज, बड़ी मुश्किल से आया स्वास्थ्य टीम के हाथ

भोपाल के चिरायु अस्पताल से एक कोरोना का मरीज भागकर रिहायशी इलाके अशोका गार्डन में आ गया. वहीं वहां से भी फरार हो गया. जिसके बाद टीम ने उसे सीहोर जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jul 27, 2020, 7:02 PM IST

Corona patient ran from Viva hospital
चिरायु अस्पताल से भागा कोरोना मरीज

भोपाल।राजधानी के कोविड केयर सेंटर चिरायु मेडिकल कॉलेज एन्ड हॉस्पिटल से सोमवार को एक मरीज भाग गया. जो कि भागकर शहर के रिहायशी इलाके में आ गया. जिसकी जानकारी मिलने पर एम्बुलेंस उसे जब लेने पहुंची तब वहां से भी वह फरार हो गया. हालांकि उसके बाद उसे बाद में सीहोर जाने वाले रास्ते से फिर पकड़ लिया है.

बताया जा रहा है कि सीहोर के बकतरा क्षेत्र निवासी युवक को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर पहले उसे सीहोर के अस्पताल में लाया गया. जहां से उसे चिरायु अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. यहां से संक्रमित व्यक्ति भागकर शहर के अशोका गार्डन क्षेत्र में अपने परिजनों के पास पहुंच गया. जब व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी लोगों को लगी, तो उन्होंने तत्काल 108 एम्बुलेंस को इसकी जानकारी दी. वहीं सूचना मिलते ही जब तक एम्बुलेंस वहां पहुंची, मरीज वहां से फरार हो गया था. वहीं फरार मरीज की तलाश करते हुए टीम ने उसे सीहोर जाने से पकड़ लिया. हालांकि सिर पर चोट लगने की वजह से उसे फिर हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मरीज के परिजन ने बताया कि जब हमने चिरायु अस्पताल से मरीज की जानकारी ली, तो कहा गया कि मरीज अस्पताल में ही भर्ती हैं. साथ ही अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि व्यक्ति कोरोना निगेटिव है, इसे घर ले जाए. जबकि सीहोर में जांच कराने पर व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी और उसे कल ही चिरायु के लिए रेफर किया गया था. यहां पर अस्पताल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है कि एक कोरोना मरीज अस्पताल से नदारद है और प्रबंधन को इस बारे में कोई जानकारी भी नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details