मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 13, 2021, 2:09 AM IST

ETV Bharat / state

भोपाल में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, मंत्री सारंग ने किया निरीक्षण

भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भोपाल का प्रभार संभाल रहे चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया अस्पताल का निरीक्षण किया.

Minister Sarang inspected
मंत्री सारंग ने किया निरीक्षण

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिक्षा चिकित्सा मंत्री को भोपाल का प्रभार सौंपा. भोपाल का प्रभार मिलने के बाद चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार की रात हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान मंत्री ने हॉस्पिटल का कोविड वार्ड निरीक्षण कर किया. निरीक्षण के दौरान मंत्री सारंग ने अस्पताल के स्टॉफ और मरिजों से भी चर्चा की. मंत्री सारंग ने कोविड वार्ड की व्यस्तता दुरुस्त करने के निर्देश दिए है.

मंत्री सारंग ने किया निरीक्षण
  • कोरोना का 28 प्रतिशत पहुंचा स्तर

राजधानी भोपाल में इंदौर के बाद सबसे अधिक कोरोना के मरीजों की संख्या है. प्रदेश के 28 प्रतिशत कोरोना संक्रमित भोपाल में है. राजधानी में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते हमीदिया अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढाई गई है. जिसका निरीक्षण करने के लिए मंत्री सारंग पहुंचे. इस दौरान लगातार बिस्तर कम पड़ने की आशंका के बीच अब मंत्री दौरा कर व्यवस्था दुरूस्त करने के काम में लगे हुए है.

उज्जैन: उच्च शिक्षा मंत्री ने PPE किट पहनकर किया कोविड वार्ड का निरीक्षण

  • बिस्तर बढ़ने की व्यवस्था का किया निरीक्षण

भोपाल में लगातार बढ़ते जा रहे कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए अब सरकार अस्पतालों में बिस्तर बढ़ाने की तैयारी कर रही है. क्योंकि जिस तरह से अस्पतालों में बिस्तर ना मिलने की तस्वीरें लगातार सामने आ रही है. यही कारण है कि सरकार ने सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पतालों में भी 10 प्रतिशत बिस्तर रिजर्व रखने के निर्देश दिए है. भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में 520 बिस्तर से बढ़ाकर 800 बिस्तर करने की तैयारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details