मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना कर्फ्यूः नियम तोड़ने पर 2,165 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकन के लिए प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया. भोपाल में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने पर प्रशासन ने 2,165 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की.

By

Published : Apr 25, 2021, 3:41 PM IST

Legal action against people
लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई

भोपाल। कोरोना संक्रमण के नियंत्रण करने के लिए भोपाल में 20 मार्च से साप्ताहिक कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था. इस दौरान शांति और सुरक्षा व्यवस्था के प्रशासनिक आदेशों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. भोपाल पुलिस ने कर्फ्यू के दौरान धारा 144 और शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार धारा 188 के तहत कार्रवाई की जा रही है. इसमें 24 अप्रैल को 145 लोगों के खिलाफ धारा 188 की कार्रवाई की गई. राजधानी में 20 मार्च से लेकर 24 अप्रैल तक लगभग 2,165 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की गई.

2,165 लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई
  • 11 लाख 57 हजार 200 रुपए का वसूला जुर्माना

भोपाल जिले में 24 अप्रैल को कोरोना कर्फ्यू के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने वाले करीब 145 लोगों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई. जिसमें मुख्य रूप से बगैर मास्क के सार्वजनिक स्थानों पर घूमना, बेवजह पैदल घूमना, अवैध रूप से शराब विक्रय करना, शब्जी की दुकान नियम विरुद्ध खोलना शामिल है. इसके अलावा मास्क नहीं पहनने वाले 11,524 लोगों के खिलाफ चलानी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 11 लाख 57 हजार 200 रुपए का जुर्माना वसूला है.

बिना अनुमति शादी करना पड़ा महंगा, दूल्हा-दुल्हन पर एफआईआर दर्ज

  • पुलिस प्रशासन समय-समय पर कर रहा भ्रमण

भोपाल में कोरोना कर्फ्यू की गाइडलाइन का पालन कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस विभाग के अधिकारी लगातार विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है. भ्रमण के दौरान आमजन से चर्चा कर बेवजह न घूमने और मास्क अनिवार्य रूप से लगाने के सुझाव दिए जा रहे है. पुलिसकर्मियों में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते चेकिंग और सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को विशेष सावधानियां बरतने की हिदायत देकर मनोबल बढ़ाया जा रहा है. वहीं अधिकारियों और थाना प्रभारियों द्वारा भीड़भाड़ और संवेदनशील इलाकों में पैदल भ्रमण भी किया जा रहा है. कोतवाली सीएसपी बिट्टू शर्मा ने थाना स्टाफ के साथ थाना तलैया क्षेत्र में पैदल मार्च किया और थाना प्रभारी कोतवाली ने स्पेशल टास्क फोर्स के साथ कोतवाली क्षेत्र में पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details